logo-image

टेस्ट सीरीज में इस नंबर पर करेंगे रोहित शर्मा बल्लेबाजी, जानिए कहां

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया हार गई है और अब दूसरे टेस्ट के लिए यंगिस्तान कमर कस रहा है. हालांकि दूसरे टेस्ट में काफी सारे  बदलाव होने वाले हैं क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान इस टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे.

Updated on: 20 Dec 2020, 10:37 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया हार गई है और अब दूसरे टेस्ट के लिए यंगिस्तान कमर कस रहा है. हालांकि दूसरे टेस्ट में काफी सारे  बदलाव होने वाले हैं क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान इस टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे. टीम इंडिया की कप्तानी बाकी बचे तीन टेस्ट में अजिंक्य रहाणे करने वाले हैं. इसके अलावा दूसरे टेस्ट के लिए बुरी खबर ये भी है कि मोहम्मद शमी इस टेस्ट में नहीं होंगे क्योंकि उनको चोट लगी थी और अब वो सीरीज से  बाहर हो गए हैं. बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं लेकिन दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे जबकि तीसरे टेस्ट में खेलेंगे. उनकी भूमिका का क्या  होगी ये तय नहीं है लेकिन क्रिकेट के कुछ दिग्गज ने प्रतिक्रिया देते रोहित का बल्लेबाजी क्रम बताया है.

ये भी पढ़ें: OMG: 19 दिसंबर, टीम इंडिया के लिए कभी खुशी...कभी गम

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा को जल्द से जल्द से भारतीय टीम में शामिल करने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि रोहित मौजूदा भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल से कहीं बेहतर हैं. शॉ और मयंक पहले टेस्ट में दोनों पारियों में केवल 30 रन ही जोड़ पाए हैं. दूसरी पारी में 36 रन पर ढेर होने के बाद भारत को पहले टेस्ट में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है.

ये भी पढ़ें: भारत की शर्मनाक हार पर भड़के फैंस,वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी ने उड़ाया मजाक

पॉन्टिंग ने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा जरुर खेलेंगे. क्रिकेट में रोहित शर्मा मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ से कहीं बेहतर टेस्ट खिलाड़ी हैं. अगर रोहित फिट हैं तो वह सीधे टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी रोहित को टीम में शामिल करने का समर्थन किया है. गावस्कर ने कहा कि रोहित निश्चित रूप से इस टेस्ट सीरीज में खेलने जा रहे हैं. जहां तक मुझे पता है, वो पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में हैं और वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल रहे हैं, लेकिन वह तीसरे और चौथे टेस्ट में खेलेंगे. गावस्कर ने शॉ और मयंक की बल्लेबाजी तकनीकी काफी आलोचना की.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार के बाद सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा ट्रेंड करने लगे थे. भारतीय क्रिकेट फैंस ने रोहित को लेकर कहा था कि अगर वो होते तो मैच जीते जाते. यहां तक कुछ लोगों ने ये भी कि रोहित को लाओ और मैच जीताओ. अब  रोहित शर्मा सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके हैं लेकिन देखना होगा कि रोहित शर्मा किस स्थान पर तीसरे टेस्ट में बल्लेबाजी करते हैं.