News Nation Logo
Banner

IND VS AUS : अभी राजकोट नहीं जाएंगे ऋषभ पंत, मैच खेलने पर भी संदेह

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सिर में जो चोट लगी है, उसके बाद पंत अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, फिलहाल उनकी निगरानी की जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Jan 2020, 02:12:38 PM
ऋषभ पंत Rishabh Pant

ऋषभ पंत Rishabh Pant (Photo Credit: आईसीसी ट्वीटर)

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सिर में जो चोट लगी है, उसके बाद पंत अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं, फिलहाल उनकी निगरानी की जा रही है. इस बीच टीम इंडिया मुंबई में हुआ पहला मैच हारने के बाद अब दूसरे मैच के लिए राजकोट रवाना हो रही है, लेकिन बताया यह जाता है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant head injury) टीम के साथ फिलहाल राजकोट नहीं जाएंगे और ठीक होने पर ही टीम के साथ जुड़ेंगे. बताया जाता है किसी खिलाड़ी के जब सिर में चोट लगती है तो उसे कम से कम 24 घंटे डाक्‍टरी निरीक्षण में रहना होता है, उसके बाद जो भी रिपोर्ट आती है, उस पर अमल किया जाता है. भारत आस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरे मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. ऐसे में ऋषभ पंत दूसरे मैच में खेल पाएंगे या नहीं, यह फिलहाल तय नहीं है. 

यह भी पढ़ें ः मुंबई की हार कोहली एंड कंपनी के लिए खुद में झांकने का मौका, जानिए किसने कही यह बात

ऋषभ पंत को मंगलवार को वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी करते हुए हेलमेट में गेंद लगी थी, जिसके कारण वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके. उनको लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञ से सलाह ली गई थी. उनकी जगह पहले मैच में लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने मैच में विकेटकीपिंग की थी. बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत अभी भी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बीसीसीआई की ओर से मंगलवार को बताया गया था कि ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लगी थी, जिसके बाद वह फील्डिंग करने नहीं उतरे, उनकी जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई. पंत इस समय निगरानी में हैं. पहले तो मंगलवार को रातभर उनकी प्रगति पर नजर रखी गई वहीं, दिन में भी यही क्रम जारी रहा.

यह भी पढ़ें ः ICC Award 2019 : रोहित शर्मा बने साल के सर्वश्रेष्‍ठ वन डे खिलाड़ी

आपको बता दें कि पैट कमिंस की एक गेंद पंत के बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट में जा लगी. इसी पर उन्हें सिर में चोट की आशंका हुई. ऋषभ पंत ने 33 गेंदों पर 28 रन बनाए. उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा. आस्ट्रेलिया ने भारत को इस मैच में 10 विकेट से हरा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. भारत और आस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज में कुल तीन मैच ही खेले जाएंगे, इसका पहला मैच तो हो चुका है, वहीं दो मैच अभी बाकी हैं. सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी और तीसरा मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा. यानी दूसरे मैच में दो दिन का वक्‍त शेष है. ऐसे में यह कह पाना मुश्‍किल है कि वे बचे हुए दो मैचों में टीम इंडिया की ओर से खेल पाएं. हालांकि आगे के मैच में टीम प्रबंधन क्‍या निर्णय लेता है यह तो बुधवार को ही साफ हो पाएगा. अगर ऋषभ पंत आगे के मैच में नहीं खेलते हैं तो बचे हुए दोनों मैचों में भी केएल राहुल की विकेट कीपर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे.

First Published : 15 Jan 2020, 02:12:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×