logo-image

अश्विन की फिरकी का जाल...ऑस्ट्रेलिया हुई बेहाल, पढ़िए शानदार रिकॉर्ड

टीम इंडिया को अगर एडिलेड टेस्ट में किसी ने वापसी करवाई है तो वो कोई नहीं आर अश्विन हैं जिन्होंने अपने फिरकी के जाल में टीम ऑस्ट्रेलिया के मिडल ऑर्टर को बर्बाद कर दिया.

Updated on: 18 Dec 2020, 04:35 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया को अगर एडिलेड टेस्ट में किसी ने वापसी करवाई है तो वो कोई नहीं आर अश्विन हैं जिन्होंने अपने फिरकी के जाल में टीम ऑस्ट्रेलिया के मिडल ऑर्टर को बर्बाद कर दिया. आश्विन तब गेंदबाजी करने आए जब बुमराह दो झटके ऑस्ट्रेलिया को दे चुके थे. उसके बाद आश्विन ने अपने पहले ओवर में ऑस्ट्रेलिया के बड़े बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आउट किया. इसके बाद आश्विन ने ट्रेविस हेड को पवेलियन भेजा जबकि डेब्यू कर रहे कैमरुन को भी आउट किया. जब एक अच्छी पारी टिम पेन और लॉयन की हो रही थी तब अश्विन ने लॉयन को आउट कर अपने खाते में चौथा विकेट डाला. अश्विन ने अभी तक प्रभावित किया है उनका ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड भी काफी जबरदस्त है.

यह भी पढ़ें : INDvAUS : दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे पृथ्वी शॉ! अब कर बैठे ये बड़ी मिस्टेक 

ऑस्ट्रेलिया में आर अश्विन का ये चौथा दौरा है और हर बार की तरह वो अभी तक सफल रहे हैं. सबसे पहले अश्विन ने 2011/12 में किया था उस दौरान अश्विन ने तीन टेस्ट खेले थे और 9 विकेट अपने नाम किए थे. दूसरी बार अश्विन ने 2014/15 का दौरा किया और तीन मैच में उन्होंने 12 विकेट झटके. साल 2018/19 में अश्विन एक मैच खेल सके क्योंकि वो चोटिल हुए थे और एक मैच में 6 विकेट लेकर सीरीज से बाहर हुए थे. वहीं इस बार अभी तक इस सीरीज का पहला मैच चल रहा है और अश्विन 3 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : शोएब अख्तर ने  भी लगाए PCB पर आरोप, मोहम्मद आमिर को देना चाहते हैं ट्रेनिंग 

आर अश्विन इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे अहम साबित होने वाले हैं. पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली स्वदेश लौट जाएंगे और फिर अजिंक्य रहाणे कप्तानी करने वाले हैं. जिस तरह इस मैच में अभी तक अश्विन ने गेंदबाजी की वैसी ही उन्हें बाकी टेस्ट में भी करनी होगी तभी भारत इतिहास दोहरा सकता है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग बोल चुके हैं कि जिस तरह आश्विन को मदद मिली है वैसे ही नाथन लॉयन को मिलने वाली है. भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 244 रन बनाए थे