News Nation Logo

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने की गावस्कर की तारीफ, पढ़िए क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को 'तकनीक का मास्टर' बताया है.

IANS | Updated on: 07 Jan 2021, 06:25:14 AM
Ravi Shastri

रवि शास्त्री (Photo Credit: फाइल फोटो)

सिडनी:

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को 'तकनीक का मास्टर' बताया है. शास्त्री ने गावस्कर की कप्तानी में ही अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच से पहले शास्त्री ने सिडनी में बोवरल म्यूजियम में गावस्कर की एक तस्वीर का अनावरण किया.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : MCG में टेस्ट मैच देखने आया दर्शक कोविड-19 पॉजिटिव

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें शास्त्री ने कहा मैंने जीवन में जितने भी बल्लेबाजों को देखे, उसमें गावस्कर सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज थे. उन्होंने कहा मुझे गर्व है कि मुझे गावस्कर की कप्तानी में खेलने का मौका मिला. वह तकनीक के मास्टर थे और उन्हें कोई भी चीज परेशान नहीं कर पाती थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 शतक लगाना, इस बात की गवाही देता है कि उन्होंने कितना शानदार खेल दिखाया.

 

गावस्कर टेस्ट में 10,000 रन की उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे. उन्होंने 1987 में टेस्ट में सर्वाधिक 34 शतकों के साथ क्रिकेट को अलविदा कहा था. गावस्कर के इस रिकॉर्ड को सचिन तेंदुलकर ने 2005 में तोड़ा था.  शास्त्री ने कहा उनको मुंबई का ब्रैडमैन बुलाया जाता था जब गावस्कर ने ये शतकीय पारी खेली थी. मेरे लिए गावस्कर की इस तस्वीर का अनावरण करना गर्व की बात है.

 

 

 

First Published : 07 Jan 2021, 04:07:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.