logo-image

Ind Vs Aus: मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने दी डीन जोन्स और फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि

सिडनी वनडे से पहले भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की भिड़ंत से पहले खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के डीन जोन्स और फिलिप ह्यूच को श्रद्धांजलि दी.

Updated on: 27 Nov 2020, 10:34 AM

नई दिल्ली:

Ind Vs Aus:  सिडनी वनडे से पहले भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की भिड़ंत से पहले खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के डीन जोन्स और फिलिप ह्यूच को श्रद्धांजलि दी. ये इसलिए क्योंकि छह साल पहले आज ही के दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत हुई थी.जबकि डीन जोन्स ने इस साल मुंबई में आखिरी सांस ली है. 27 नवंबर 2014 को ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फिलिप ह्यूज का एक मैच के दौरान सिर में बाउंसर से चोट लगने से निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के 6 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

डीन जोन्स का सितंबर में इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान निधन हो गया था. ऑस्ट्रेलिया की ओर से 52 टेस्ट और 164 वनडे खेलने वाले पूर्व बल्लेबाज जोन्स आईपीएल के आधिकारिक प्रसारणकर्ता के कमेंटरी पैनल के हिस्से के तौर पर मुंबई में थे जब दिल का दौरा पड़ने के कारण 24 सितंबर को उनका निधन हो गया था. उनके सम्मान में क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान उन्हें दो बार श्रद्धांजलि देने का फैसला किया था. सिडनी के मैदान पर मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने श्रद्धांजलि दी. 

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच के अलावा चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी जोन्स को श्रद्धांजलि देगा. डीन जोन्स जब खेलते थे तो अपने इस घरेलू मैदान पर उनको दर्शकों का काफी समर्थन मिलता था. सबसे बड़ा सम्मान एमसीजी पर बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान दिया जाएगा. ये श्रद्धांजलि पहले दिन चायकाल के समय तीन बजकर 24 मिनट पर दी जाएगी जहां जोन्स की पत्नी जेन और परिवार के सदस्य मौजूद होंगे.