logo-image

IND vs AUS : दो ही मैचों के बाद पैट कमिंस को आराम, ब्रेट ली ने उठाए सवाल 

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने हाल में भारत के खिलाफ समाप्त हुई वन डे मैचों की सीरीज के दो ही मैचों के बाद पैट कमिंस को आराम देने के फैसले पर सवाल उठाए हैं. तेज गेंदबाजी के अगुआ पैट कमिंस अगस्त में इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे.

Updated on: 03 Dec 2020, 03:24 PM

सिडनी:

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने हाल में भारत के खिलाफ समाप्त हुई वन डे मैचों की सीरीज के दो ही मैचों के बाद पैट कमिंस को आराम देने के फैसले पर सवाल उठाए हैं. तेज गेंदबाजी के अगुआ पैट कमिंस अगस्त में इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे. इसके बाद आईपीएल में वे कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेले थे. उन्हें कार्यभार प्रबंधन के तहत अंतिम वनडे के लिए आराम दिया गया है और वह आगामी टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे. 
ब्रेट ली ने फॉक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि यह शायद उसका फैसला नहीं होगा, वह शायद खेलना चाहता होगा, खिलाड़ी आमतौर पर खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि दो मैचों के बाद उन्हें थकना नहीं चाहिए. मैंने हमेशा पाया है कि व्यक्तिगत रूप से मैं जितने ज्यादा मैच खेलता था, उतना ज्यादा बेहतर लय में होता था. ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS T20 Series : भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया में किसका पलड़ा भारी, जानिए यहां 

दोनों टीमों को शुक्रवार से कैनबरा में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ना है. ब्रेट ली की राय है कि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल है तो उसे आराम दिया जा सकता है लेकिन फिट खिलाड़ियों को जितने ज्यादा संभव हो, उतने मैच खेलने चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर मुझे एक हफ्ते का भी ब्रेक मिलता है, भले ही यह टूर्नामेंट में ब्रेक है या फिर मुझे आराम दिया गया, तो इसके बाद आपको फिर से लय हासिल करनी होती है.