logo-image

IND vs AUS : पहले वनडे में खुली पोल, ऐसे कैसे जीतेंगे विश्वकप!

IND vs AUS :  टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया.

Updated on: 18 Mar 2023, 04:52 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS :  टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने 5 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी. टीम इंडिया की जीत भले ही हो. लेकिन टीम की कमजोरी सभी के सामने आ गई है. अगर ऐसे जल्दी दूर नहीं किया गया तो फिर आने वाला विश्व कप भारत के लिए एक सपना ही रह सकता है. आपको बताते हैं कल के मैच में भारतीय टीम से क्या-क्या गलतियां हुईं जो जल्द ही दूर करनी होंगी.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: साले की शादी में जमकर थिरके रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से हैं बाहर

फिल्डिंग में दिखे सुस्त

पहले वनडे में भारतीय फील्डर्स काफी ज्यादा सुस्त नजर आए. हालांकि ऑस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर रोक दिया. लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलिया को ऑल आउट कर देना चाहिए था. कल के मैच की बात करें तो काफी ज्यादा मिस फील्डिंग भारतीय फिल्डर्स ने करी. अगर यही बात वर्ल्ड कप में हुई तो फिर लेने के देने पड़ सकते हैं.

भारतीय सलामी जोड़ी का फ्लॉप प्रदर्शन

एक बार फिर से टेस्ट मैचों के जैसे वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय ओपनर फेल रहे. वह तो अच्छा है टारगेट ज्यादा बड़ा नहीं था नहीं तो टीम इंडिया की हार पक्की थी. कल के मुकाबले में रोहित शर्मा नहीं खेले थे. उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया गया था. लेकिन वह उसका फायदा उठाने में सफल नहीं हुए.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS ODI Series: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ये 4 खिलाड़ी करेंगे कमाल, इस साल वनडे में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

मध्य क्रम को समझनी होगी अपनी जिम्मेदारी

सलामी जोड़ी के जैसे ही भारतीय मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज भी खास कमाल नहीं कर सके. अगर एक तरफ राहुल ने मोर्चा नहीं संभाला होता तो फिर टीम इंडिया शायद ही जीत पाती. ऐसे में आने वाले वर्ल्ड कप में यही हाल रहा तो फिर पिछले दो वर्ल्ड कप के जैसे इस बार भी टीम इंडिया के सपने टूट सकते हैं.