logo-image

IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के पास विराट कोहली के लिए खास रणनीति 

आईपीएल 2020 के बाद अब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा.

Updated on: 21 Nov 2020, 01:56 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के बाद अब भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पहला वन डे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा. जब भी टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला होता है तो पूरी दुनिया की नजरें इस टक्‍कर पर रहती हैं. दुनिया की नंबर वन टीमें, और दुनिया के टॉप के खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ लोहा लेते हैं. इस बीच मैच से पहले दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ कुछ न कुछ बयान भी दे रही हैं, ताकि मैच से पहले ही दवाब भी बनाया जा सके. हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ज्यादा रन बनाने के लिए हमेशा प्रेरित रहने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ ज्‍यादा प्रतिस्पर्धी रहेगी. मार्कस स्टोइनिस, विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में खेल चुके हैं और वह वनडे में दो बार कोहली को आउट भी कर चुके हैं. मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि उनकी टीम के पास विराट कोहली को लेकर रणनीति है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कब होगा मेगा ऑक्‍शन, जानिए क्‍या है अपडेट

मार्कस स्टोइनिस ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी अपनी रणनीति है, हमारे पास प्लान है जो पहले भी काम किया है. कई बार वह प्लान काम नहीं करते और वह रन कर जाते हैं. जाहिर सी बात है कि वह महान खिलाड़ी हैं और इन खिलाड़ियों के खिलाफ आप वह कर सकते हो जो आप करना चाहते हो. आप अपनी रणनीति पर काम करते हो और उस दिन आप ज्यादा प्रतिस्पर्धी हो जाते हो. उम्मीद है कि इस बार प्लान हमारे पक्ष में काम करेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 के टीवी आंकड़ों ने तोड़ दिए कीर्तिमान, तीन करोड़ 15 लाख 70 हजार इम्प्रेशन

मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि आखिरी तीन टेस्ट मैच न खेलने से कोहली की प्रेरणा में कोई कमी नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि विराट को लेकर चिंता नहीं है. वह जो भी मैच खेलते हैं उसके लिए तैयार रहते हैं. हो सकता है कि अतिरिक्त प्रेरणा है. मैं आश्वस्त हूं कि वह तैयार होंगे. जैसा मैंने कहा वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए लौट रहे हैं जो सही फैसला है, इसलिए मुझे लगता है कि वह ज्यादा प्रेरित रहेंगे.

(इनपुट आईएएनएस)