logo-image

अश्विन को लेकर नाथन लॉयन ने दिया ऐसा बयान, जीत लिया फैंस का दिल

एडिलेड टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पडा था लेकिन गेंदबाज आर अश्विन ने दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान किया था. दूसरे टेस्ट में अश्विन का खेलना तय है साथ में रवींद्र जडेजा भी अंतिम ग्याराह में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 23 Dec 2020, 01:51 PM

नई दिल्ली:

एडिलेड टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पडा था लेकिन गेंदबाज आर अश्विन ने दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान किया था. दूसरे टेस्ट में अश्विन का खेलना तय है साथ में रवींद्र जडेजा भी अंतिम ग्याराह में शामिल हो सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया की विकेट हमेशा से स्पिन की होती है लेकिन मेलबर्न की विकेट पर स्पिनर भी कामयाब होते हैं. भारत के पास अश्विन हैं तो ऑस्ट्रेलिया के पास नाथन लॉयन. वहीं बार बार अश्विन और नाथन लॉयन की तुलना हो रही है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लॉयन ने बयान दिया है.

ये भी पढ़ें: Boxing Day टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने ओपनिंग जोड़ी की सेट, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने कहा है कि वो अपनी तुलना रविचंद्रन अश्विन से नहीं करते हैं क्योंकि वह दोनों अलग तरह के गेंदबाज हैं. लॉयन ने कहा कि जब उन्होंने भारत का दौरा किया था तो अश्विन से सीखने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा, "अश्विन विश्व स्तर के गेंदबाज हैं. मैंने उन्हें काफी देखा है खासकर तब जब मैंने भारत का दौरा किया था और वहां उनसे सीखने की कोशिश की. लेकिन वो काफी सावधानी से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं. उनके पास कई सारे वैरिएशन हैं. वो जिस तरह से गति बदलते हैं वो शानदार है.

ये भी पढ़ें: Boxing Day टेस्ट से पहले क्यों टेंशन में है टीम इंडिया, जानिए यहां

उन्होंने कहा वह काफी प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. यह पक्का है. हम एक तरह से समान भी हैं और अलग भी. मैं उनसे अपनी तुलना नहीं कर सकता. मुझे लगता है कि उनके रिकॉर्ड अपने आप इस बारे में बताते हैं. उनको सलाम. पहले टेस्ट मैच के दौरान अश्विन ने लॉयन की प्रशंसा की थी और कहा था कि वह दो अलग-अलग गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को आठ विकेट से हराया था. दोनों टीमें अब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी. 26 दिसंबर को ये मैच शुरु होने वाला है लेकिन पिछली बारी का रिकॉर्ड देखें तो टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराया था