logo-image

Ind Vs Aus: विराट कोहली के शतक की हुई भविष्यवाणी, पढ़िए किसने की

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में पहले दो मैच गंवा दिए हैं और बारी तीसरे वनडे की है और अगला लक्ष्य सीरीज में एक जीत के साथ सम्मान बचाने का है.

Updated on: 01 Dec 2020, 02:49 PM

नई दिल्ली:

India Vs Australia: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में पहले दो मैच गंवा दिए हैं और बारी तीसरे वनडे की है. टीम इंडिया ने जब पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेली थी . तब उन्होंने 2-1 से खिताब पर कब्जा किया था. दूसरी ओर टी-20 एक एक से बराबर की थी और टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक 2-1 की जीत दर्ज की थी. अब विराट कोहली पहले दो मैच हार चुके हैं अब अगला लक्ष्य सीरीज में एक जीत के साथ सम्मान बचाने का है. हालांकि विराट टेस्ट सीरीज के पहले मैच का  हिस्सा होंगे उसके बाद वो स्वदेश लौट जाएंगे और बिना विराट के टीम इंडिया सीरीज के तीन टेस्ट खेलने वाली है. अब पूर्व इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया के लिए चिंता जताई है.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : वन डे और T20 के बाद पहले टेस्‍ट भी बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर

विराट कोहली का वनडे में अभी तक बल्ला शांत रहा है लेकिन उन्होंने दो मैच में रन बनाकर क्रिकेट में 22 हजार रन पूरे कर लिए हैं. विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में 89 रनों की पारी खेली थी लेकिन शतक नहीं बना पाए थे. वहीं विराट कोहली साल 2020 में आठ मैच खेल चुके हैं लेकिन एक बार भी शतक नहीं बना पाए और चार अर्धशतक अपने खाते में जोड़े हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : तीसरे वन डे में टीम इंडिया की राह आसान, डेविड वार्नर और पैट कमिंस बाहर 

विराट कोहली के फैंस चाहते हैं कि उनके बल्ले से एक शतक ऑस्ट्रेलिया जमीन पर निकले. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर के नाम नौ है जबकि रोहित शर्मा के नाम 8 शतक है. विराट कोहली भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 शतक ठोक चुके हैं. विराट की बल्लेबाजी के लेकर  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि चिंता करने की कोई बात नहीं है. वॉन ने कहा कि विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट के बेस्ट बल्लेबाज हैं और वो  कभी रन बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर के बाद मिला ऑस्ट्रेलिया को नया ओपनर, बल्लेबाज बोला हां मैं तैयार हूं

इसी के साथ माइकल वॉन ने कहा कि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को बिना विराट कोहली के दिक्कत आ सकती है क्योंकि वो पहले टेस्ट मैच के बाद चले जाएंगे. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि विराट कोहली के जाने बाद टीम इंडिया को बाकी बचे तीन टेस्ट मैच में जीत पाएगी. पहला टेस्ट 17 दिसंबर  को एडिलेड में होने वाला है और ये डेनाइट होगा. ये पहला मौका है जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट मैच खेलने वाली है. साथ ही विराट की तारीफ  करते हुए वॉन ने कहा कि वो जल्द की शतक लगाएं और फैंस को कई सारे शतक देखने को मिलेंगे. विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 43 शतक लगा चुके हैं. वनडे सीरीज का आखिरी मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा.

टी-20 का पूरा शेड्यूल
पहला टी-20, 4 दिसंबर, मानुका, 01:40 PM
दूसरा टी-20, 6 दिसंबर,  सिडनी, 01:40 PM 
तीसरा टी-20, 8 दिसंबर, सिडनी, 01:40 PM

चार टेस्ट की होने वाली है सीरीज
पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर, एडिलेड , 09:30 AM
दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर, मेलबर्न ,05:00 AM
तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी, सिडनी , 05:00 AM  
चौथा टेस्ट 15 जनवरी से 19, ब्रिसबेन, 05:00 AM