News Nation Logo
Breaking

IND Vs AUS : मनीष पांडे बने सुपरमैन, राहुल ने दिला दी धोनी की याद, देखें कैसे

भारत की ओर से पहले मनीष पांडे (Manish Pandey) ने और उनके बाद केएल राहुल (KL Rahul) ने ऐसा खेल दिखाया कि आस्‍ट्रेलिया बल्‍लेबाजों को भी भरोसा नहीं हुआ कि वे आउट हो गए हैं.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Jan 2020, 07:32:13 PM
केेएल राहुल ने शानदार स्‍टंपिंग की

केेएल राहुल ने शानदार स्‍टंपिंग की (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

नई दिल्‍ली:  

India vs Australia 2nd ODI Rajkot : टीम इंडिया कभी तो इतना घटिया खेल दिखाती है कि मैच दस विकेट से हार जाए और कभी खिलाड़ी ऐसे ऊर्जा और जोश से लबरेज रहते हैं कि विरोधी टीम देखते ही रह जाती है. आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच में दस विकेट से पिटने के बाद भारतीय बल्‍लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया, टीम ने 340 रन बना डाले. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्‍ट्रेलियाई टीम के बल्‍लेबाजों ने उस वक्‍त दांतों तले अंगुली दबा ली, जब भारतीय फील्‍डरों की फील्‍डिंग देखी. आस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज एरॉन फिंच और डेविड वार्नर समझ रहे थे कि जिस तरह से उन्‍होंने पहला मैच धुआंधार पारी खेलकर दस विकेट से जीत लिया था, ठीक वैसी ही तरह इस मैच को भी जीत लेंगे. लेकिन भारत की ओर से पहले मनीष पांडे ने और उनके बाद केएल राहुल ने ऐसा खेल दिखाया कि आस्‍ट्रेलिया बल्‍लेबाजों को भी भरोसा नहीं हुआ कि वे आउट हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः IND Vs AUS : हिटमैन रोहित शर्मा का कमाल, सबसे तेज 7 हजार रन बनाने वाले ओपनर बने

आस्‍ट्रेलिया की ओर से कप्‍तान एरॉन फिंच और डेविड वार्नर बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे. आस्‍ट्रेलिया ने शुरू के तीन ओवर में छह रन बना लिए थे, इसके बाद चौथा ओवर लेकर मोहम्‍मद शमी आए और वार्नर ने पहली ही गेंद पर चौका मार दिया. दूसरी गेंद पर वार्नर ने फिर प्रहार किया, गेंद तेजी से चौके की ओर जाने लगी, लेकिन तभी बीच में सुपरमैन की तरह मनीष पांडे उछले और गेंद को पकड़ लिया और वार्नर की पारी का अंत कर दिया. यह नजारा देखकर हर कोई हैरान रह गया. खुद डेविड वार्नर को भी भरोसा नहीं हुआ कि वे आउट हो गए हैं. इसके साथ ही आस्‍ट्रेलिया को पहला झटका लग चुका था.

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : अंपायर ने आस्‍ट्रेलिया को बिना बल्‍लेबाजी के ही दे दिए पांच रन, बाद में वापस लिए

उसके बाद स्‍टीव स्‍मिथ बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में आए तो एरॉन फिंच ने उनके साथ मिलकर रन बनाने शुरू कर दिए. ऐसा लग रहा था कि एरॉन फिंच और स्‍टीव स्‍मिथ मैच को भारत से दूर ले जाएंगे. आस्‍ट्रेलिया ने फिर तेजी के साथ रन बनाने शुरू कर दिए. 15 ओवर में आस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर एक विकेट के नुकसान पर 82 रन हो चुका था. इसके बाद 167वां ओवर लेकर आए रविंद्र जडेजा. पहली ही गेंद पर कप्‍तान एरॉन फिंच ने जोरदार शॉट लगाने का प्रयास किया. वे चूक गए और गेंद विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों में चली गई. बस फिर क्‍या था, फिंच चूक गए, लेकिन राहुल नहीं चूके और उन्‍होंने फिंच की गिल्‍लियां बिखेर दीं. मैदान अंपायर फैसला नहीं ले पाए तो तीसरे अंपायर पर निर्णय छोड़ दिया. अंपायर ने काफी देर तक रीप्‍ले देखा और आउट करार दे दिया. केएल राहुल ने जिस तरह से फिंच की गिल्‍लियां बिखेरी, उससे एक बार फिर पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. कुछ इसी तरह से धोनी भी बल्‍लेबाज की गिल्‍लियां बिखेर देते थे. केएल राहुल का यह कमाल देखकर हर कोई हैरान था. धोनी अगर यह मैच देख रहे होंगे तो वे निश्चित तौर पर खुश होंगे कि ऋषभ पंत न सही, लेकिन केएल राहुल जरूर उनके नक्‍शेकदम पर चल रहे हैं.

First Published : 17 Jan 2020, 07:32:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.