logo-image

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी, मेलबर्न में टीम इंडिया करेगी पलटवार

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरु हो गया है और अब टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. लोकेश राहुल इस मैच का हिस्सा नहीं है लेकिन कुछ बदलाव बल्लेबाजी में किए गए हैं.

Updated on: 25 Dec 2020, 03:54 PM

नई दिल्ली:

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरु हो गया है और अब टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. लोकेश राहुल इस मैच का हिस्सा नहीं है लेकिन कुछ बदलाव बल्लेबाजी में किए गए हैं. टीम इंडिया में शुभमन गिल को रखा गया है जो सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और टीम के कोच रह चुके डैरेन लेहमन ने कहा है कि भारतीय बल्लेबाज परेशान कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Ind vs Aus: अजिंक्य रहाणे का बड़ा खुलासा, बताया क्यों हारे पहला टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डैरेन लेहमन ने कहा कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की पिच भारतीय टीम को ज्यादा रास आएगी क्योंकि यह फ्लैट पिच है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से एमसीजी में शुरू हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच को जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. लेहमन ने एसए स्पोर्टसडे से कहा, उनके लिए वापसी करना अब काफी मुश्किल होगा लेकिन उनके पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, "वह गेंद से काफी परेशान कर सकते हैं. यह इस पर निर्भर है कि बल्लेबाज उछाल से सामंजस्य बैठा पाते हैं या नहीं. एमसीजी की पिच उनको भाएगी क्योंकि यह थोड़ी फ्लैट है. उन्होंने कहा, "इसलिए हम देखेंगे कि बल्लेबाज वापसी कर सकते हैं या नहीं और रन बना सकते हैं या नहीं, खासकर पहली पारी में.

ये भी पढ़ें:Boxing Day Test के लिए टीम इंडिया की Playing XI, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का फोकस अब मेलबर्न पर शिफ्ट हो गया है, जहां 26 दिसम्बर से दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हराया था. टीम इंडिया का एडिलेड में जो हाल दूसरी पारी में हुआ उसे सभी ने देखा. टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे कम स्कोर बनाया. एडिलेड में टीम इंडिया सिर्फ 36 पर पवेलियन लौट गई और खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. मेलबर्न के इतिहास को देखे तो इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर 624 का है जबकि सबसे 36 रन है.