logo-image

Ind vs Aus: 1, 2 नहीं टीम इंडिया के इतने खिलाड़ी है चोटिल, पढ़िए पूरी लिस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच बाकी है जो 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

Updated on: 12 Jan 2021, 12:25 PM

नई दिल्ली :

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच बाकी है जो 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. हालांकि इससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर सामने की बुमराह की चोटिल हो गए हैं. टीम इंडिया ने अभी तक सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर रखा है. इसी के साथ सिडनी टेस्ट को टीम इंडिया ने चोटिल खिलाड़ियों के दम पर बचाया. आंकड़ों के हिसाब से ये सीरीज भारत के लिए अच्छी चल रही है लेकिन चोट के मामलों में ये किसी बुरे सपने से कम नहीं है क्योंकि आधी टीम चोटिल हो गई है.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट इतिहास में कब कब दिखाया चोटिल खिलाड़ियों ने मैदान पर जज्बा, पढ़िए यहां

कौन कौन हुआ सीरीज से बाहर 

सबसे एडिलेड टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कलाई पर चोट आई जिसके कारण उन्हें सीरीज को छोड़ना पड़ा. उसके बाद लोकेश राहुल को प्रैक्टिस सेशन में चोट लगी और उन्हें भी सीरीज से बाहर होना पड़ा. सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के लिए दो बुरी खबर आई क्योंकि रवींद्र जडेजा को अंगूठे में चोट लगी और उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा. जबकि सिडनी टेस्ट ने नायक हमुना विहारी भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा ताजा अपडेट ये है कि जसप्रीत बुमराह भी चोट के कारण बाहर चौथे टेस्ट से बाहर है. 

भारत के इस वक्त इतने खिलाड़ी चोटिल है

टीम इंडिया पर नजर डाले तो 20 खिलाड़ियों में से कुछ ही खिलाड़ी है जो फिट है. बात शुरू करते हैं आईपीएल से जहां पहले ईशांत शर्मा बाहर हुए उसके बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार जिसके कारण दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया नहीं आई. टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलियाई को पहले टेस्ट टेस्ट के बाद चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में इजाफा होता रहा. पहले मोहम्मद शमी, उमेश यादव, लोकेश राहुल, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी चोटिल है. ऋषभ पंत, आर अश्विन समते मयंक अग्रवाल भी पूरी तरह से फिट नहीं है.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद सिराज पर हुई नस्लीय टिप्पणी हताशा और निराशाजनक: जस्टिन लैंगर

खैर, टीम टीम इंडिया में जो पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं वो कप्तान रहाणे, रोहित, पुजारा, शॉ, साहा, गिल समेत कुलदीप यादव, सिराज, सैनी, नटराजन और ठाकुर है. अब माना जा रहा है कि टीम इंडिया आखिरी टेस्ट मैच में काफी सारे बदलाव के साथ उतर सकती है.