logo-image

ऑस्ट्रेलिया में चोटिल हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी को स्वदेश रवाना किया

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा ठीक चल रहा है लेकिन चोट ने भारत की मुश्किलें बढ़ा दी है.

Updated on: 16 Jan 2021, 05:00 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा ठीक चल रहा है लेकिन चोट ने भारत की मुश्किलें बढ़ा दी है. पहले टेस्ट से लेकर अंतिम टेस्ट तक चोट ने पीछा नहीं छोड़ा. टीम इंडिया की तरफ देखें तो उनके सभी स्टार खिलाड़ी चोटिल हैं और सिर्फ अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा है जो ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट से आखिरी टेस्ट का हिस्सा है बाकी सभी खिलाड़ियों की अदला बदली चोट के कारण हुई है. सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी चोटिल हुए थे जिसमें से एक को अब भारत रवाना कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: ब्रिस्बेन में भी मोहम्मद सिराज और सुंदर के साथ की गई गंदी बात, जानिए क्या कहा

सिडनी टेस्ट को टीम इंडिया पांच विकेट रहते शानदार अंदाज में ड्रॉ पर खत्म किया. चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने जहां तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की सिडनी में नींव रखी तो ड्रॉ करने का काम हनुमा विहारी और आर अश्विन के कंधों पर आया. हालांकि हनुमा विहारी को मांसपेशियों में खिंताव आया जबकि अश्विन भी बेक में दर्द के कारण परेशान थे. फिर दोनों ने बल्लेबाजों ने चोट और दर्द को मात देते हुए सिडनी में आखिरी सेशन में बल्लेबाजी की और ऑस्ट्रेलिया की जीत को उनके मुंह से छीन ड्रॉ पर मैच खत्म किया. अब चोटिल हमुना विहारी को भारत भेज दिया गया.

 

सिडनी टेस्ट में विहारी ने 161 गेंदों का सामना करते हुए 4.29 की स्ट्राइक रेट सिर्फ 23 रन बनाए. अश्विन ने 128 गेंदों का सामना करते हुए 39 रनों की पारी खेली. सिडनी टेस्ट में विहारी ने चार चौके लगाए और अश्विन ने सात चौके मारे. इन दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. विहारी की पारी भले ही रनों के मामले में छोटी थी लेकिन ये पारी उनके करियर में हमेशा यादगार रहेगी. अब इंग्लैंड टीम भारत का दौरा करने वाली है और उम्मीद होगी कि हनुमा विहारी तब तक फिट हो जाए.