logo-image

IND vs AUS : रोहित शर्मा के टीम में न होने पर गौतम गंभीर और वीवीएस लक्ष्मण ने उठाए सवाल 

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया को तीन वन डे मैचों की सीरीज में पहले दो वन डे में हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज भी हार गई है. लेकिन सबसे ज्‍यादा सवाल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी पर उठ रहे हैं.

Updated on: 02 Dec 2020, 02:54 PM

नई दिल्‍ली :

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया को तीन वन डे मैचों की सीरीज में पहले दो वन डे में हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ टीम इंडिया सीरीज भी हार गई है. लेकिन सबसे ज्‍यादा सवाल रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी पर उठ रहे हैं. देश और दुनिया के दिग्‍गज रोहित शर्मा के टीम में न होने को लेकर सवाल कर रहे हैं. अब टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर और पूर्व बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भी कुछ ऐसी ही बातें कही हैं. भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और वीवीएस लक्ष्मण सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से जुड़े मुद्दे को बीसीसीआई की ओर से हैंडल करने के तरीके से हैरान हैं. दोनों खिलाड़ियों ने कहा है कि यहां कम्यूनिकेशन गैप के कारण समस्या हुई है जो बुरी बात है. आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या आई थी, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवरों की किसी भी टीम में नहीं चुने गए थे. 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं, यह भी अभी तक पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्व कप 2021 में अड़ंगा डालना चाहता है पाकिस्‍तान, बोला- यूएई में हो सकता है विश्‍व कप 

पहले वनडे से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि टीम को रोहित शर्मा की स्थिति के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं है. गौतम गंभीर ने स्टार स्पोट्स के शो पर कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. क्योंकि वह कप्तान हैं. विराट कोहली मीडिया में जाते हैं और कहते हैं कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. शायद इस पूरे मामले में तीन सबसे अहम लोग फिजियो, मुख्य कोच, चयन समिति के अध्यक्ष हैं. इसलिए इन सभी लोगों को एक ही मंच पर होना चाहिए और आपके मुख्य कोच को विराट कोहली को जानकारी देनी चाहिए थी. आप प्रेस कॉन्फ्रेंस में जाकर यह कहते हो कि आपको जानकारी नहीं है, यह बेहद निराशाजनक है, क्योंकि रोहित शर्मा अहम खिलाड़ी हैं. साथ ही यहां अच्छा समन्वय और संयोजन हो सकता था जो दिख नहीं रहा है. वहीं 27 नवंबर को बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा था कि रोहित शर्मा इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं और वह टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले पाते हैं या नहीं इस पर फैसला उनकी आने वाली जांचों पर निर्भर करेगा. 

यह भी पढ़ें : केपटाउन T20 : डेविड मलान, जॉस बटलर ने दिलाई इंग्लैंड को एक और जीत

उधर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को चुना जाना चाहिए था. यह जो कम्यूनिकेशन गैप है या निराशाजनक है. पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि मैं हैरान हूं क्योंकि इस माहौल में जब आपके पास कई सारे व्हॉट्सएप ग्रुप, ऐसे में एक ग्रुप मेल होता है जो सभी पर जाता है. मैं इस बात को लेकर आश्वास्त हूं कि टीम प्रबंधन और चयन समिति के चेयरमैन और बीसीसीआई की मेडिकल टीम का एक ग्रुप होगा. लक्ष्मण ने कहा कि दो सीनियर खिलाड़ी आपस में यह मामला सुलझा सकते थे. उन्होंने कहा कि आमतौर पर टीम प्रबंधन को हर तरह की जानकारी दी जाती है और हर किसी को लूप में रखा जाता है. इसलिए मुझे समझ नहीं आता कि यह गैप कैसे हुआ. जहां तक इस मामले की बात है तो यह दो सीनियर खिलाड़ियों का मसला है.

(इनपुट आईएएनएस)