logo-image

Ind Vs Aus: लगातार चौथी बार भारतीय टीम पहले 10 ओवर में नहीं कर पाई ये काम

ये भारतीय गेंदबाजों की नाकामी है या रणनीति की कमी लेकिन सच्चाई यह है कि भारतीय गेंदबाज हाल के दिनों में वनडे मैचों में पावरप्ले में विकेट निकालने में फेल रहे हैं.

Updated on: 29 Nov 2020, 10:48 AM

नई दिल्ली:

India Vs Australia: ये भारतीय गेंदबाजों की नाकामी है या रणनीति की कमी लेकिन सच्चाई यह है कि भारतीय गेंदबाज हाल के दिनों में वनडे मैचों में पावरप्ले में विकेट निकालने में फेल रहे हैं. भारतीय टीम सिडनी क्रिकेट मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुकाबला खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और पावरप्ले की समाप्ति तक कप्तान एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने बिना कोई नुकसान के 51 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने दी डीन जोन्स और फिलिप ह्यूज को श्रद्धांजलि

हाल के दिनों में ये लगातार चौथा मौका है जब वनडे में भारतीय गेंदबाज पावरप्ले के दौरान विकेट निकालने में नाकाम रहे हैं. सिडनी वनडे के अलावा भारत को न्यूजीलैंड के साथ हुई तीन मैचों की सीरीज के दौरान भी पावरप्ले में एक भी विकेट नहीं मिला था. कीवी टीम ने हेमिल्टन में पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 54 रन बनाए थे जबकि ऑकलैंड में उसने 52 तथा माउंट माउंगानुई में 65 रन जुटा लिए थे

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के 6 क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

वनडे क्रिकेट में पावरप्ले शुरुआती 10 ओवरों का होता है. इसमें अधिकतम दो फील्डर ही 30 गज की रेखा के बाहर रह सकते हैं. ऐसे में बल्लेबाजों को रन बनाने का अच्छा मौका रहता है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टीम इंडिया के गेंदबाजों की एक बार फिर पुरानी कहानी देखने को मिली.