logo-image

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ का कैच देख हैरान रह गया हर कोई, पांड्या हुए चित

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया है. टीम इंडिया 71 रन तक पहुंचते-पहुंचते 6 विकेट गंवा चुकी है.

Updated on: 19 Mar 2023, 03:24 PM

नई दिल्ली:

Steve Smith Catch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया है. टीम इंडिया 71 रन तक पहुंचते-पहुंचते 6 विकेट गंवा चुकी है. गेंदबाजों ने जितनी धारदार गेंदबाजी की ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने उतनी ही शानदार फिल्डिंग की. फिल्डिंग और बॉलिंग की इस कांबिनेशन से टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस मैच एक ऐसा कैच लिया, जिसे देखकर हर कोई दंग रह जाएगा. 

स्टीव स्मिथ ने शानदार ड्राइव लगाई 

नंबर छह पर बैटिंग करने आए हार्दिक पांड्या ने सीन एबॉट की गेंद पर हल्के हाथों से खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद इतनी तेज थी कि बल्ले से हल्का किनारा लेकर स्लीप की ओर गई. जहां फिल्टिंग कर रहे स्टीव स्मिथ ने ड्राइव लगाकर शानदार कैच लपका. उन्होंने जिस तरह से इस कैच को पकड़ा है, उसको देखकर दर को हैरान रह गया. यहां तक कि खुद हार्दिक पांड्या भी हैरत में आ गए. क्योंकि गेंद स्टीव स्मिथ से काफी दूर थी. उन्होंने जिस तरह से ड्राइव लगाया है को काबिले तारीफ है. 

सीन एबॉट ने पांड्या को भेज पवेलियन 

हार्दिक पांड्या ने एक रन बनाकर अपना खाता ही खोला था कि सीन एबॉट ने उनको स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया. एबॉट का पहला विकेट है. उनके अलावा मिचेल स्टार्क ने अपनी धारदार गेंदबाजी से कहर बरपा दिया. उन्होंने चार विकेट लेकर भारतीय टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से फेल कर किया. स्टार्क ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल को अपना शिकार बनाया. टीम इंडिया 50 रन के स्कोर तक पहुंचने से पहले ही 5 विकेट गंवा दी. 

भारतीय टॉप ऑर्डर हुआ पूरी तरह से फेल 

भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो शुभमन गिल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. कप्तान रोहित शर्मा ने 13 रन बनाए. नंबर तीन पर बैटिंग करने आए विराट कोहली ने कुछ देर तक एक छोर को संभालकर रखा और 31 रनों की पारी खेली. नंबर चार पर बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव ने पहले मैच की ही तरह एक बार फिर बिना खाता खेले ही शून्य रन पपर पवेलियन लौट गए. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या सिर्फ खाता ही खोल पाए. इस तरह से भारत टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया.