logo-image

IND vs AUS: पांड्या की तूफानी पारी से इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया इतने रनों का लक्ष्य

IND vs AUS: भारतीय टीम तूफानी बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

Updated on: 20 Sep 2022, 09:12 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज पंजाब के मोहाली क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 209 रन बनाने होंगे. भारतीय टीम तूफानी बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. अब देखना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य को भेद पाती है, याफिर टीम इंडिया स्कोर को बचाने में सफल होती है. 

टीम इंडिया से कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी करने आए. रोहित शर्मा ने 9 गेंदों का सामना करते हुए 11 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एक छोर से पारी को संभालते हुए 35 गेंदों का सामना करते हुए 55 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से चार चौके और तीन छक्के देखने को मिले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने निराश किया. विराट कोहली दो रन पर पवेलियन लौट गए. 

नंबार चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 46 रनों की पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से दो चौके और चार गगनचुंबी छक्के देखने को मिले. इसके बाद हार्दिक पांड्या का तूफान आया. हार्दिक पांड्या ने 30 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 71 रनों की पारी खेली. इस दौरान हार्दिक पांड्या के बल्ले से सात चौके और पांच छक्के देखने को मिले. हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया 208 रनों की विशाल स्कोर करने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: T20 WC: पाकिस्तान नहीं ये टीमें टी-20 विश्व कप में भारत के लिए खतरा!

ऑस्ट्रेलियाई टीम की गेंदबाजी की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी की शुरुआत जोश हेजलवुड के कराई. जोश हेजलवुड ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 39 रन खर्च कर दो विकेट लिया. पैट कमिंस ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 47 रन खर्च किया. कमिंस के एक भी विकेट नहीं मिला. एडम जैंपा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 36 रन खर्च किया. जैंपा को भी एक भी विकेट नहीं मिला. नाथन एलिस ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर 3 विकेट झटका. कैमरन ग्रीन ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 46 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. ग्लेन मैक्सवेल ने एक ओवर की गेंदबाजी की 10 रन खर्च किया. मैक्सवेल को भी एक भी विकेट नहीं मिला.