logo-image

ब्रिस्बेन में भी मोहम्मद सिराज और सुंदर के साथ की गई गंदी बात, जानिए क्या कहा

ऑस्ट्रेलियाई दर्शक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम के दो गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह से नस्लीय टिप्पणी की गई थी.

Updated on: 15 Jan 2021, 04:53 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलियाई दर्शक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय टीम के दो गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह से नस्लीय टिप्पणी की गई थी. ये क्रम दो दिन तक चला, हालांकि बाद में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस पूरे मामले पर माफी मांगी थी, लेकिन अब चौथे टेस्ट में फिर उसी तरह का मामला सामने आया है. 

यह भी पढ़ें : भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बनाया खास प्लान, वॉशिंगटन सुंदर का खुलासा

अब पता चला है कि सिडनी के बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर एक बार फिर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मार्निंग हेराल्ड की वेबसाइट के मुताबिक गाबा में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को दर्शकों ने मोहम्मद सिराज के खिलाफ खराब भाषा का इस्तेमाल किया. वेबसाइट के मुताबिक दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को 'ग्रब' कहकर बुलाया. क्रिकेट आस्ट्रेलिया के अधिकारियों की नजरें मैदान के अलावा स्टैंड में बैठे दर्शकों पर थी. मोहम्मद सिराज ही नहीं इस मैच से टेस्ट डेब्यू कर रहे ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को भी इस तरह की हरकत का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें : BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला पर लगा हितों के टकराव का आरोप

सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड ने केट नाम के दर्शक के हवाले से लिखा है कि मेरे पीछे बैठे लोग लगातार सुंदर और सिराज को 'ग्रब' बुला रहे थे. उन्होंने मोहम्मद सिराज से कुछ कहना शुरू किया और यह एससीजी की तरह ही कुछ था.एक समय उनमें से एक आदमी चिल्ला रहा था सिराज हमारी तरफ हाथ हिलाओ, सिराज तुम 'ग्रब' हो. इससे पहले भी मोहम्मद सिराज को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था जिसकी शिकायत भारत ने की थी और मैदान पर से छह दर्शकों को बाहर भेजा गया था.