News Nation Logo
Banner

Ind vs Aus: नस्लीय विवाद पर डेविड वॉर्नर ने मांगी मोहम्मद सिराज से माफी

सिडनी टेस्ट मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ड्रॉ पर खत्म हुआ है लेकिन इसमें काफी सारी ऐसी चीज़ें हुआ जिसको हमेशा याद किया जाएगा.

By : Ankit Pramod | Updated on: 12 Jan 2021, 12:29:10 PM
Siraj

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

सिडनी टेस्ट मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ड्रॉ पर खत्म हुआ है लेकिन इसमें काफी सारी ऐसी चीज़ें हुआ जिसको हमेशा याद किया जाएगा. सबसे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान तीसरे दिन और चौथे दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर दर्शकों से नस्लीय टिप्पणी की जिसकी शिकायत अंपायर्स और ऑस्ट्रेलिया बोर्ड तक की गई. दोनों बोर्ड ने इस मामले पर गंभीरता से नजर बनाई हुई हैं और उसके बाद सिडनी टेस्ट ड्रॉ होना ये खुद में एक बड़ा इतिहास है. अब नस्लीय टिप्पणी पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भारतीय टीम से माफी मांगी है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने मांगी अपने बर्ताव के लिए माफी

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को इस बात का अफसोस है कि सिडनी में भारत के मोहम्मद सिराज और कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं हुआ और उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी. साथ ही वॉर्नर ने उम्मीद जताई है कि उनके होमटाउन ब्रिस्बेन में दर्शक अच्छा व्यवहार करेंगे. बता दें कि सिडनी टेस्ट के दौरान दर्शकों की ओर से दो बार भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई. एक घटना शनिवार को हुई थी जिसमें मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ कुह आपत्तिजनक कहा गया था और एक घटना रविवारको हुई जब मोहम्मद सिराज के खिलाफ टिप्पणी की गई.

ये भी पढ़ें: Big Breaking: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट से जसप्रीत बुमराह बाहर

दुनिया भर के क्रिकेटरों ने इन घटनाओं की निंदा की है. आईसीसी ने इसे लेकर घोर आपत्ति जताई है. सीए ने इसे लेकर जांच शुरू कर दी है. रविवार की घटना के बाद पुलिस ने छह लोगों को स्टेडियम के बाहर किया. वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर कहा नस्लवाद और अपशब्द किसी भी माहौल में और किसी भी समय स्वीकार्य नहीं हैं. सिडनी में सिराज के साथ जो हुआ मैं उसके लिए उनसे माफी मांगता हूं और उम्मीद करता हूं कि गाबा में हमारे दर्शक अच्छा व्यवहार करेंगे.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by David Warner (@davidwarner31)

 

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं. एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने जहां आठ विकेट से जीत हासिल की थी वहीं मेलबर्न में जीत हासिल करते हुए बराबरी की थी. सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट अंतिम दिन रोमांचक ड्रॉ पर खत्म हुआ. सिडनी में भारत ने 407 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिर में 131 ओवरों में पांच विकेट पर 334 रन बना लिए , लेकिन जब मैच में एक ओवर बचा हुआ था, तब दोनों टीमें ड्रॉ पर सहमत हो गई.  विहारी ने 161 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए जबकि अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 38 रनों की पारी खेली. दोनों ने करीब 42 ओवरों विकेट पर बिताए और छठे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी करके मैच ड्रॉ करा दिया.

First Published : 12 Jan 2021, 12:29:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.