logo-image

Ind Vs Aus: हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए आई Good News

टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मिली हार के बाद उनके प्रदर्शन पर कई सवाल उठ रहे हैं. मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी 195 और दूसरी पारी में 200 रनों पर ऑल आउट किया.

Updated on: 30 Dec 2020, 12:17 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को मिली हार के बाद उनके प्रदर्शन पर कई सवाल उठ रहे हैं. मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी 195 और दूसरी पारी में 200 रनों पर ऑल आउट किया. ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी दोनों पारियों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाई जबकि अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी बल्ले से बड़ी पारी नहीं खेल पाए है. अब तीसरा टेस्ट सिडनी में होने वाला है लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक खुशी खबरी सामने आई है.  

ये भी पढ़ें: भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया पर आया प्रतिक्रियाओं का सैलाब

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सात जनवरी से सिडनी में भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अच्छे दिख रहे हैं. पेन कहा डेविड काफी अच्छा लग रहा है. उसने विकेटों के बीच दौड़ शुरू कर दी है, इसलिए तीसरे टेस्ट को लेकर शुरूआती संकेत अच्छे हैं जो हमारे लिए शानदार हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें अगले कुछ दिनों के लिए मेलबर्न में ही रहेंगी और इसके बाद सिडनी के लिए रवाना होंगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले ने इस बात की जानकारी दी. सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सात जनवरी से शुरू हो रहा है. सीए ने इस बात की जानकारी दी थी कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए बीच तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक सिडनी में ही खेला जाएगा. इससे पहले ऐसी संभावनाएं थी कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में न होकर मेलबर्न में ही हो सकता है. सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था जिसमें भारत ने जीत हासिल की. इस बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के पिच क्यूरेटर ने तीसरे टेस्ट मैच की तैयारियां भी शुरू कर दी थीं. हॉक्ले ने बुधवार को एक वुर्चअल कॉन्फ्रेंस में कहा, पिछली रात जो घोषणा की गई वो यह थी कि हम सिडनी जा रहे हैं. हम अपनी रणनीति को सुरक्षित तरीके से लागू कर रहे हैं. खिलाड़ी कुछ और दिन के लिए मेलबर्न में रहेंगे इसके बाद टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले सिडनी जाएंगे. न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर ग्लैडी बेरेजीक्लियन ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार एससीजी में 50 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति दे सकती है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एनएसडब्ल्यू प्रीमियर की टिप्पणी आधार है. हम आने वाले दिनों में एनएसडब्ल्यू और एससीजी के साथ मिलकर काम करेंगे. आखिर में हम सरकार की सलाह लेंगें, कि हमें किस तरह से सुरक्षा मिल सकती है. उन्होंने कहा हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग नए साल में होने वाले टेस्ट का आनंद लें. इसलिए सुरक्षा हमारा लक्ष्य है. 50 प्रतिशत बुनियादी बात है. अगर हम ज्यादा लोग ला सकते हैं तो हम इस पर काम करेंगे, लेकिन सुरक्षा प्राथमिकता है.

 

ये भी पढ़ें: मेलबर्न में भारत को जिताने वाले चौथे भारतीय कप्तान बने रहाणे, पहले तीन कौन है?

वॉर्नर भारत के खिलाफ होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच तक फिट होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने दूसरे टेस्ट की शुरूआत से पहले कहा था कि वॉर्नर दौड़ने में संघर्ष कर रहे हैं. हालांकि लैंगर ने साथ ही कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वॉर्नर तीसरे टेस्ट मैच तक फिट हो जाएंगे. वॉर्नर को भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में ग्रोइन में चोट लग गई थी. वह अभी भी अपनी ग्रोइन की चोट से उबर रहे हैं. पेन ने कहा पुकोवस्की भी खेल में वापसी करने से अधिक दूर नहीं हैं. वह वापसी के काफी करीब है. मेरी उनसे बात हुई है और वह ठीक दिख रहे हैं.