logo-image

ब्रिस्बेन टेस्ट में खेल सकते हैं जसप्रीत बुमराह लेकिन नहीं होगा Playing XI का ऐलान

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की बीच आखिरी टेस्ट के लिए सभी तैयारियां शुरू हो गई है लेकिन प्लेइंग इलेवन क्या होगी इसपर बड़ा सस्पेंस बना है.

Updated on: 14 Jan 2021, 01:18 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की बीच आखिरी टेस्ट के लिए सभी तैयारियां शुरू हो गई है लेकिन प्लेइंग इलेवन क्या होगी इसपर बड़ा सस्पेंस बना है. रिपोर्ट्स अब सामने आई है कि टीम इंडिया के लिए ब्रिस्बेन टेस्ट में जसप्रीत बुमराह खेलते हुए नजर आ सकते हैं. टीम इंडिया की मेडिकल टीम जसप्रीत बुमराह पर काम कर रही है और अगर वो फिट होते हैं तो उनका खेलना तय हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus Brisbane Test: कब, कहां और कितने बजे देखें LIVE

जैसा कि पिछले कुछ टेस्ट से हो रहा है कि एक दिन पहले प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो जाता था लेकिन जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को देखते हुए टीम का ऐलान नहीं किया जाएगा. अब टॉस के दौरान ही टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे प्लेइंग इलेवन का ऐलान करने वाले हैं. बता दें कि भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बुमराह इस वक्त पूरी तरह से फिट नहीं है, हालांकि मेडिकल टीम बुमराह के साथ बनी हुई हैं. इसी कारण से आखिरी टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान मैच से पहले किया जाएगा. इसी के साथ विक्रम राठौर ने बताया कि बुमराह की फिटनेस पर मैच के दिन शुक्रवार को ही पता लग पाएगा. अगर बुमराह फिट हैं और खेल सकते हैं तो उन्हें मौका दिया जाएगा.

 

बता दें कि बुमराह को एबडोमिनल स्ट्रेन की शिकायत है जो उन्हें सिडनी टेस्ट के बाद हुई थी. हालांकि टीम को उनकी काफी जरूरत होगी सिर्फ इसलिए नहीं क्योंकि वह उस तेज गेंदबाजी आक्रमण के इकलौते गेंदबाज बचे हैं जिसने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में टीम को अहम जीत दिलाई थी. इसलिए भी क्योंकि वह गाबा की विकेट की जरूरत के हिसाब से अपनी गेंदों की लैंथ को आसानी से बदल सकते हैं. ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट है और सीरीज इस वक्त एक एक से बराबर है. एडिलेड टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था जबकि मेलबर्न टेस्ट मैच भारत ने अपने नाम किया था. सिडनी टेस्ट को ड्रॉ पर खत्म किया गया है. ब्रिस्बेन का टेस्ट अहम होने वाला है क्योंकि इसी मैच के नतीजे से साफ होगा कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी किसके नाम होगी. अब देखना होगा कि टॉस के वक्त जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह मिलती है या नहीं.