logo-image

ब्रिस्बेन टेस्ट की हुई भविष्यवाणी, केविन पीटरसन ने बताया कौन जीतेगा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट ब्रिस्बेन मे शुरू हुआ है लेकिन अभी से उनके नतीजे को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट दो गुटों में बट गया है

Updated on: 16 Jan 2021, 06:06 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट ब्रिस्बेन मे शुरू हुआ है लेकिन अभी से उनके नतीजे को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट दो गुटों में बट गया है. सिडनी में टीम इंडिया ने चोटिल खिलाड़ियो के साथ प्रदर्शन किया फिर कम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ब्रिस्बेन के पहले दिन जिस तरह का खेल दिखाया वो काबिले तारीफ हैं. वहीं अब इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने बताया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट कौन जीतेगा.

ये भी पढ़ें: ब्रिस्बेन में भी मोहम्मद सिराज और सुंदर के साथ की गई गंदी बात, जानिए क्या कहा

जैसा कि साफ है कि टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी चोटिल हैं फिर भी केविन पीटरसन का मानना है कि टीम इंडिया ब्रिस्बेन में  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ा कमाल कर सकती है. पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज पीटरसन ने कहा कि उन्होंने सीरीज से पहले काफी जगह सुना था कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 0-4 से हार सकती है लेकिन विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम वहां मैच जीत रही है. उन्होंने बताया कि टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा देगा तो मेजबान टीम शांत हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के चोटिल खिलाड़ियों को पूरी लिस्ट, जानिए कौन कौन है इसमें शामिल

सिडनी टेस्ट मैच में टिम पेन द्वारा अश्विन को स्लेजिंग पर पीटरसन ने कहा कि ये सब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अंदर होता है चाहें वो कितनी बार मना करे लेकिन वो हर टेस्ट मैच में ऐसा बर्ताव करते रहेंगे. सिडनी टेस्ट को भारत ने ड्रॉ पर खत्म किया था लेकिन जब चोटिल अश्विन और हनुमा विहारी बल्लेबाजी कर रहे थे तब अश्विन के साथ पेन की बातचीत स्टंप माइक पर सुनाई दे रही थी. उसी के के पेन ने कैच भी छोड़ा जबकि बाद में उन्होंने अपने बुरे बर्ताव के लिए माफी मांगी.

ये भी पढ़ें: भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 300वें खिलाड़ी बने नटराजन, 100वां और 200वां खिलाड़ी कौन था?

सिडनी टेस्ट ऑस्ट्रेलिया और भारत को हमेशा के लिए याद रहेगा क्योंकि जहां ऑस्ट्रेलिया उस टेस्ट में जीत का सपना देख रहा था वहीं टीम इंडिया ने चोटिल खिलाड़ियों को दम टेस्ट को ड्रॉ करवाया जबकि सीरीज को एक एक से बराबर भी रहने दिया. अब ब्रिस्बेन में आखिरी टेस्ट चल रहा है और देखना होगा कि इस मैच का नतीजा कहा जाता है.