News Nation Logo

चौथे टेस्ट मैच में नटराजन और शार्दुल ठाकुर में किसको मिलेगा मौका?

सिडनी का टेस्ट ड्रॉ करने के बाद टीम इंडिया की अगली चुनौती ब्रिस्बेन की है. हालांकि ये राह काफी मुश्किल होने वाली है क्योंकि टीम इंडिया के काफी सारे खिलाड़ी चोटिल है

By : Ankit Pramod | Updated on: 12 Jan 2021, 01:12:33 PM
Test

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

सिडनी का टेस्ट ड्रॉ करने के बाद टीम इंडिया की अगली चुनौती ब्रिस्बेन की है. हालांकि ये राह काफी मुश्किल होने वाली है क्योंकि टीम इंडिया के काफी सारे खिलाड़ी चोटिल है जबकि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भी जसप्रीत बुमराह भी चौथा टेस्ट मैच नहीं खेलने वाले हैं. अब टीम इंडिया की गेंदबाजी अटैक कैसा होगा ये सबसे बड़ा सवाल है क्योंकि टीम इंडिया के पास अनुभवी गेंदबाज नहीं है. नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज के साथ शार्दुर ठाकुर में किसको मौका मिलेगा ये देखना दिलचस्प होगा लेकिन उससे पहले हम आपको दोनों के अनुभव और आंकड़ो के बारे में बता देते हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने मांगी अपने बर्ताव के लिए माफी


कैसा है टी नटराजन का क्रिकेट करियर

सबसे पहले बात टीम इंडिया के नए यॉर्कर किंग टी नटराजन के करियर की करते हैं. आईपीएल में नटराजन ने शानदार गेंदबाजी करने के बाद उन्हें टीम इंडिया के लिए चुना गया. टीम इंडिया के नटराजन ने अभी तक सिर्फ एक वनडे खेला है लेकिन उसमें अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट अपने नाम किए.  इसके बाद टी-20 में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए उन्होंने तीन टी-20 में छह विकेट झटके. इसके बाद टेस्ट में वो नेट गेंदबाज थे लेकिन उनको अब मौका मिल सकता है. टेस्ट का अनुभव नटराजन के पास नहीं है लेकिन फर्स्ट क्लास में उनका औसत अच्छा है. नटराजन को लाल गेंद का अनुभव है और 20 फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने 3.02 की इकोनॉमी से 64 विकेट अपने नाम किए हैं. टीम इंडिया के पास लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज की टेस्ट में कमी और ब्रिस्बेन में नटराजन को सेफद जर्सी में देखा जा सकता है. 

शार्दुल ठाकुर को कितना है अनुभव

नटराजन और शार्दुल ठाकुर में अगर अनुभव की बात करें को शार्दुल ठाकुर के का पलड़ा भारी दिख रहा है. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के लिए 12 वनडे के साथ साथ 17 टी-20 और एक टेस्ट खेल चुके हैं. टीम इंडिया के लिए ठाकुर कुल 38 विकेट झटक चुके हैं. अब बात ठाकुर के फर्स्ट क्लास क्रिकेट की करते हैं जिसमें उनके पास अच्छा खासा अनुभव है. शार्दुल ठाकुर ने 62 मैच खेलते हुए 206 विकेट अपने नाम किए है. ये आंकड़े साफ करता है कि नटराजन से ज्यादा शार्दुल ठाकुर के पास ज्यादा अनुभव है. 

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: नस्लीय विवाद पर डेविड वॉर्नर ने मांगी मोहम्मद सिराज से माफी

खैर, ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज इस वक्त एक एक से बराबर है और 15 जनवरी से सीरीज का आगला मैच खेला जाएगा. जो भी इस मैच को जीतेगा उसके नाम ट्रॉफी होगी. अगर ये टेस्ट भी ड्रॉ होता है तो टीम इंडिया का बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा रहेगा क्योंकि पिछली बार उन्होंने जीती थी. अब देखना होगा कि ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया कि प्लेइंग इलेवन क्या होती है. 

First Published : 12 Jan 2021, 01:12:33 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.