logo-image

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का दावा...भारतीय टीम को ब्रिस्बेन में होगी परेशानी

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन में होने वाला है.

Updated on: 14 Jan 2021, 10:32 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन में होने वाला है. सीरीज अभी एक एक से बराबरह है और इसी मैच से साफ हो जाएगी कि ट्रॉफी किसके खाते में जाएगी. एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी उसके बाद भारत मेलबर्न में पलटवार करते हुए जीत दर्ज की और सिडनी टेस्ट ड्रॉ पर खत्म हुआ.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन में की टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू, रोहित शर्मा ने दी गेंदबाजों को क्लास

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाथन लॉयन  अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं. लॉयन ने कहा कि इस मैदान की पिच में ज्यादा उछाल है जिससे उन्हें मदद मिलेगी. लॉयन ने कहा कि इस पिच में मौजूद उछाल उनकी रहस्यमयी गेंद के लिए सबसे उपयुक्त हो सकती है. ऑफ स्पिनर ने कहा कि सिडनी की धीमी विकेट ने उन्हें अपनी नई गेंद को फेंकने का मौका नहीं दिया था.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली पर पड़े इमरान खान भारी...बेस्ट कप्तानों की लिस्ट में पछाड़ा

लॉयन ने कहा यह मुकाबला बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है. दोबारा भारत के सामने खेलना अच्छा है. वह मेरे खिलाफ तैयारी के साथ आए थे. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं उससे मैं काफी खुश हूं. मैंने कुछ मौके बनाए हैं जो काफी सकारात्मक रहे हैं.. लेकिन कई बार चीजें आपके पक्ष में नहीं होतीं और आपके साथ भाग्य भी नहीं होता. उन्होंने कहा गाबा में एमसीजी और एससीजी की तुलना में ज्यादा बाउंस होगा इसलिए मैं यहां खेलने के लिए उत्साहित हूं. मुझे पूरा भरोसा है कि अगर मैं अपना काम करता रहा तो भाग्य भी मेरा साथ देगा. मुझे धैर्य के साथ रहना होगा. कौन जानता है कि मैं मैच के पांचवें दिन अपनी रहस्यमी गेंद फेंक दूं. यह आने वाली है..देखते रहिए.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: ब्रिस्बेन में टीम इंडिया का हो सकता है बेड़ागर्क, जानिए आंकड़े

गाबा टेस्ट लॉयन के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा. उन्होंने कहा कि वह 100 टेस्ट मैच के साथ खेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा जब मैं अपना करियर खत्म करूंगा तब मैं अपने चेहरे पर मुस्कान लेकर बैठना चाहता हूं. यह मेरा 100वां टेस्ट होगा. लेकिन मेरी नजरों में मुझे अभी काफी कुछ करना है. मैं पहले से ज्यादा भूखा हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया के लिए जितनी क्रिकेट हो खेलना चाहता हूं और ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहता हूं.