News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Ind Vs Aus ब्रिस्बेन टेस्ट : दूसरा दिन चढ़ा बारिश के भेंट, पढ़िए पूरा हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को बारिश के कारण तीसरे सेशन में एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका और स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Jan 2021, 01:00:59 PM
Rain 2

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

ब्रिस्बेन:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को बारिश के कारण तीसरे सेशन में एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका और स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई. टी टाइम तक भारत अपनी पहली पारी में दोनों ओपनरों के विकेट गंवाकर 62 रन बना लिए थे. इसके बाद का खेल सम्भव नहीं हो सका क्योंकि बारिश लगातार जारी रही. दिन के अंतिम पहर में बारिश छूटी लेकिन मैदान खेल के लायक नहीं रहा.



बाकी के तीन दिनों में भी बारिश की आशंका जताई गई है. आज की नुकसान की भरपाई के लिए शेष तीन दिन का खेल निर्धारित समय से आधे घंटे पहले शुरू होगा. बहरहाल, मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे. इस लिहाज से भारतीय टीम 307 रन पीछे है. टी टाइम तक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दो और चेतेश्वर पुजारा ने आठ रन बनाए थे. भारत ने 26 ओवरों की सामना किया है.


भारत ने मात्र 11 रनों पर शुभमन गिल (7) का विकेट गंवा दिया था. गिल को पैट कमिंस ने आउट किया. इसके बाद रोहित शर्मा (44) ने पुजारा के साथ मिलकर 49 रन जोड़े. 60 के कुल योग पर रोहित अपना 100वां टेस्ट खेल रहे नाथन लॉयन की गेंद पर मिशेल स्टार्क द्वारा कैच कर लिए गए. रोहित ने 74 गेंदों का सामना कर 6 चौके लगाए . रोहित लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए जो चोटों से जूझ रही भारतीय टीम के लिए चिंता का सबब हो सकता है.  इससे पहले, अनुभवहीन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समेट दी. ऑस्ट्रेलिया ई पारी की समाप्ति के साथ लंच घोषित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें: ब्रिस्बेन टेस्ट में रोहित शर्मा ने की गेंदबाजी, स्पीड जानकर हो जाएंगे हैरान

दूसरे दिन पेन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और ऑस्ट्रेलिया ने 300 का स्कोर भी छुआ. पेना हालांकि 311 के कुल योग पर आउट हो गए. पेन को शार्दूल ठाकुर ने रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया. पेन ने 104 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए. पेन और ग्रीन के बीच 98 रनों की साझेदारी हुई. पेन की विदाई के तुरंत बाद 313 के कुल योग पर ग्रीन भी आउट हो गए. ग्रीन ने 107 गेंदों पर छह चौके लगाए. इसके बाद 315 के कुल योग पर पैट कमिंस (2) भी आउट हो गए.

ये भी पढ़ें: ब्रिस्बेन टेस्ट की हुई भविष्यवाणी, केविन पीटरसन ने बताया कौन जीतेगा?

इसके बाद हालांकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे नेथन लॉयन (24) और मिशेल स्टार्क (नाबाद 20) के बीच 40 गेंदों पर 39 रनों की उपयोगी साझेदारी हुई. लॉयन 354 के कुल योग पर पवेलियन लौटे. जोस हेजलवुड (11) को 369 के कुल योग पर अपना पहला टेस्ट खेल रहे टी. नटराजन ने तीसरा शिकार बनाया.  भारत की ओर से अपना पहला टेस्ट खेल रहे नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर के अलावा ठाकुर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज तो एक सफलता मिली. चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

First Published : 16 Jan 2021, 12:54:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus Brisbane Test