logo-image

Boxing Day Test के लिए टीम इंडिया की Playing XI, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का अगला मैच मेलबर्न के मैदान पर होने वाला है.

Updated on: 25 Dec 2020, 12:19 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का अगला मैच मेलबर्न के मैदान पर होने वाला है. टीम इंडिया इस मैच में बिना विराट कोहली के खेलने वाली है जबकि मोहम्मद शमी भी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम इंडिया की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करने वाले है. टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन पहले मैच में देखने को मिला था जिसके बाद में टीम इंडिया में कई सारे बदलाव किए हैं. मेलबर्न में टीम इंडिया कुछ इस प्रकार है.

भारत की प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे (कप्तान) ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

साफ हो गया है कि शुभमन गिल को पृथ्वी शॉ की जगह मौका दिया गया है, साहा की जगह ऋषभ पंत को टीम में रखा गया है. विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर है तो रवींद्र जडेजा खेल रहे हैं जबकि शमी की जगह सिराज डेब्यू करने वाले है.मेलबर्न में भारत ने अपने क्रिकेट इतिहास में कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 13 मैच में भारत ने सिर्फ 3 बार जीत का स्वाद चखा है जबकि 8 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. साल 1977 में टीम इंडिया ने बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में पहली बार मेलबर्न में टेस्ट जीता था. इसके बाद साल 1981 में सुनील गावस्कर कप्तान थे और उन्होंने टीम को जिताया था. फिर कई सालों बाद 2018 में टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में जीत दर्ज की थी.  टीम इंडिया की कप्तानी अब अजिंक्स रहाणे करेंगे लेकिन इस वक्त भारतीय टीम पर काफी दवाब होगा क्योंकि पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. अब देखना होगा रही रहाणे की टीम इंडिया मेलबर्न में कैसा प्रदर्शन करती है.