logo-image

Boxing Day Test Match: बदल गया है दूसरे मैच का टाइम, कहां और कैसे देखें LIVE

पहले टेस्ट में करारी हार के बाद अब बारी दूसरे टेस्ट की है. 26 दिसम्बर से दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला जाएगा. चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे है.

Updated on: 25 Dec 2020, 09:44 AM

नई दिल्ली:

India Vs Australia Boxing Day Test Match Live Streaming: पहले टेस्ट में करारी हार के बाद अब बारी दूसरे टेस्ट की है. 26 दिसम्बर से दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला जाएगा. चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हराया था. मेलबर्न में पिछली बार टीम इंडिया ने 137 रनों से ऑस्ट्रेलिया को हराया था लेकिन अब पिक्चर कुछ और दिख रही है. टीम इंडिया इस मैच में काफी सारे बदलाव कर सकती है और ये टेस्ट पिंक से नहीं लाल गेंद से खेला जाना है. इसलिए इस मैच का वक्त भी बदल गया है.

कितने बजे से शुरू होगा सीरीज का दूसरा टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट भारत के समय अनुसार सुबह शुरु होते हैं. हालांकि अब दूसरे टेस्ट मैच का वक्त बदल गया है. पहला टेस्ट डे नाइट था इसलिए वो देर से शुरू हो रहा था लेकिन दूसरे टेस्ट के लिए आपको सुबह जल्दी उठना होगा. दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेला जाएगा जहां पहले भी टीम इंडिया खेल चुकी है. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच सुबह 5 बजे से शुरू होने वाला है जबकि इसका टॉस 4: 30 बजे होगा और प्री शो 4 बजे से शुरु हो जाएगा. चूंकि ये लाल गेंद से होने वाला है इसलिए इस मैच का वक्त बदला गया है.

कहां देख सकते हैं बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 और वनडे मैच जैसे आप लोगों ने सोनी नेटवर्क पर देखें थे वैसे ही टेस्ट का रोमांच भी आपको  वहीं देखने को मिलेगा. यानी आप सोनी नेटवर्क के चैनल पर आप हिंदी और अंग्रेजी के साथ साथ तमिल और तेलगू में मैच की कमेंट्री सुन सकते हैं. Sony Ten 1 पर अंग्रेजी, Sony Ten 3 पर हिंदी कमेंट्री आएगी. Sony Six पर दो भाषाओं में कमेंट्री सुन सकेंगे. इसके साथ ही अपने मोबाइल पर भी मैच देख सकते हैं लेकिन आपको इसकी लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिए सोनी लिव ऐप पर जा सकते हैं. 


मेलबर्न में भारत ने अपने क्रिकेट इतिहास में कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं. इन 13 मैच में भारत ने सिर्फ 3 बार जीत का स्वाद चखा है जबकि 8 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. साल 1977 में टीम इंडिया ने बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में पहली बार मेलबर्न में टेस्ट जीता था. इसके बाद साल 1981 में सुनील गावस्कर कप्तान थे और उन्होंने टीम को जिताया था. फिर कई सालों बाद 2018 में टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में जीत दर्ज की थी.  टीम इंडिया की कप्तानी अब अजिंक्स रहाणे करेंगे लेकिन इस वक्त भारतीय टीम पर काफी दवाब होगा क्योंकि पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. अब देखना होगा रही रहाणे की टीम इंडिया मेलबर्न में कैसा प्रदर्शन करती है.