logo-image

Boxing Day टेस्ट से पहले क्यों टेंशन में है टीम इंडिया, जानिए यहां

टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज का अगला मैच 26 दिसंबर से खेलना है जो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच है. इस मैच में कप्तान कोहली नहीं होंगे क्योंकि उन्होंने पैटरनिटी लीव ली है और वो भारत लौट गए हैं. टीम इंडिया का पहले टेस्ट मे प्रदर्शन काफी खराब था जिसके बाद से कई स

Updated on: 23 Dec 2020, 10:31 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज का अगला मैच 26 दिसंबर से खेलना है जो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच है. इस मैच में कप्तान कोहली नहीं होंगे क्योंकि उन्होंने पैटरनिटी लीव ली है और वो भारत लौट गए हैं. टीम इंडिया का पहले टेस्ट मे प्रदर्शन काफी खराब था जिसके बाद से कई साले सवाल प्रदर्शन पर खड़े हुए. इतना ही नहीं टीम इंडिया के अंतिम ग्याराह को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है. टीम इंडिया इस वक्त 0-1 से पीछे हैं. अगर टीम इंडिया को इस सीरीज में बने रहना है तो इसके लिए मेलबर्न टेस्ट जीतना जरुरी होगा. हालांकि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी इसपर टेंशन बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली Good News, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ फिट

बात शुरुआत से करते हैं पहले मैच में ओपनर्स ने कुछ खास नहीं किया था ऐसे में पृथ्वी शॉ की जगह आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले लोकेश राहुल को ओपनिंग में उतारा जा सकता है. लोकेश राहुल ने ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग की है और उनका रिकॉर्ड अच्छा है. हालांकि लोकेश राहुल को कुछ दिग्गज विराट कोहली के स्थान पर खेलने के लिए बोल रहे हैं जबकि युवा शुभमन गिल के लिए ओपनिंग के लिए पैरवी कर रहे हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट कगे पास दो खिलाड़ी है जो ओपनिंग कर सकते हैं लेकिन विराट कोहली के बाद मिडल ऑर्डर कमजोर नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के लिए 22 दिसंबर की तारीख क्यों है बेहद खास, जानिए यहां

मिडल ऑर्डर की बात की जाए तो चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के अलावा तीसरा बल्लेबाज कौन होगा ये सवाल बना है. क्या राहुल या गिल या फिर हनुमा विहारी को प्रमोट किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पंत का खेलना इस मैच में तय है और वो बल्लेबाजी क मजबूत करेंगे. साहा की जगह पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाए. वहीं दूसरे मैच में काफी सारे बदलाव होने तय है लेकिन ये टीम इंडिया के लिए मुश्किल भी पैदा कर सकती है.

ये भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा के साथ की शादी, देखें तस्वीरें 

बता दें कि टीम इंडिया ने 2018 में इंग्लैंड दौरे पर भी टीम चयन में लगातार बदलाव किया था. शानदार फॉर्म में होने के बावजूद चेतेश्वर पुजारा को पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था. इसके अलावा उन्होंने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी खिलाया था. टीम मैनेजमेंट को 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद राहत मिली थी. हालांकि, मौजूदा दौरे पर एक बार फिर अंतिम एकादश के चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं. गेंदबाजी की बात की जाए को मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया को नए गेंदबाज को शामिल करना होगा.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग: शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह