News Nation Logo
Banner

IND VS AUS : भारत पहुंची आस्‍ट्रेलियाई टीम, 14 जनवरी को होगी पहली टक्‍कर

भारतीय क्रिकेट टीम को टक्‍कर देने के लिए आस्‍ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है. दोनों टीमें तीन मैचों की वन डे सीरीज खेलती हुई दिखाई देंगी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Jan 2020, 05:06:07 PM
एरॉन फिंच Aaron Finch

एरॉन फिंच Aaron Finch (Photo Credit: आईएएनएस)

New Delhi:  

India vs Australia One Day Series : भारतीय क्रिकेट टीम को टक्‍कर देने के लिए आस्‍ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है. दोनों टीमें तीन मैचों की वन डे सीरीज खेलती हुई दिखाई देंगी. भारत पहुंचने पर आस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने जोरदार दहाड़ लगाई है. उम्‍़मीद की जानी चाहिए कि दोनों टीमों के बीच शानदार क्रिकेट देखने को मिलेगा. भारतीय टीम उससे पहले आज यानी शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी T20 मैच में खेलेगी, उसके बाद दोनों टीमों के बीच आमना सामना होगा. 

यह भी पढ़ें ः मार्नस लाबुशेन ने खोला राज, इन दो खिलाड़ियों की राह पर चलना है

भारत दौरे पर आई आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरॉन फिंच को लगता है कि इस समय अधिकतर टीमें अपने घर में बेहतरीन हैं इसलिए उनकी टीम को घर से बाहर अपने खेल में लगातार सुधार करना होगा. आस्ट्रेलिया को भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 14 जनवरी से हो रही है. पहला मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. आस्ट्रेलिया ने पिछले साल भी भारत का दौरा किया था और पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम की थी. इस बार टीम पहले से ज्यादा मजबूत होकर लौटी है क्योंकि इस टीम में अब डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी हैं.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर ने की सौरव गांगुली की खिंचाई, लिखा शाबास दादी

एरॉन फिंच ने भारत आने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, हमारे लिए यह जरूरी है कि हम यहां वो फॉर्म जारी रखें जो हम पिछले कुछ महीनों से जारी रखे हुए हैं. एरॉन फिंच ने कहा, हमने कई मैच जीते. अब एक चुनौती यह है कि हम उसे जारी रखें और लगातार सुधार कर सकें. अधिकतर टीम इस समय अपने घर में खेलना पसंद करती हैं. हमारे लिए यह जरूरी है कि हम लगातार बाहर जाकर बड़ी से बड़ी टीमों को उनके घर में टक्कर दें और अपनी फॉर्म को बनाए रखें. हम इसके लिए उत्साहित हैं.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : महेंद्र सिंह धोनी वन डे से ले सकते हैं संन्‍यास, अब सिर्फ T20

भारत में मिलने वाली चुनौतियों के लिए एरॉन फिंच तैयार हैं. उनके पास स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के लिए रणनीति है. उन्होंने कहा, हमारे सामने अलग-अलग तरह की चुनौतियां हैं. आपके पास जसप्रीत बुमराह हैं, जो गेंद को मूव करा सकते हैं. आपके पास रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में निरंतरता रखने वाले स्पिनर हैं. इसलिए इस चुनौती को आसानी से नहीं लिया जा सकता. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, आपको अपने गेम प्लान के साथ मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा. उन्होंने कहा, अंत में यह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट है. आप किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते. आप किसी एक को ज्यादा तवज्जो नहीं दे सकते क्योंकि फिर आप बाकियों के खिलाफ पीछे रह जाएंगे.

First Published : 10 Jan 2020, 05:06:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.