News Nation Logo
Breaking
Banner

IND vs AUS : सीरीज हारने के बाद आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने इन दो खिलाड़ियों का लिया नाम

आस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी करार दिया, जबकि रोहित शर्मा को शीर्ष पांच में शामिल किया.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Jan 2020, 12:04:47 PM
एरॉन फिंच

एरॉन फिंच (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

Bengaluru:  

आस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी करार दिया, जबकि रोहित शर्मा को शीर्ष पांच में शामिल किया. रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 119 रन बनाए जो उनका 29वां वनडे शतक है. विराट कोहली ने 89 गेंदों पर 91 रन बनाए. इन दोनों ने 137 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने यह मैच आसानी से जीता. आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधे की चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरने के बावजूद इन दोनेां की पारियों से भारत ने 287 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया. एरॉन फिंच ने मैच के बाद कहा, उनके पास विराट है जो शायद सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी है और रोहित शर्मा है जो शायद सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल होगा. वे लाजवाब हैं और अभी भारतीय टीम की विशेषता यह है कि उसके अनुभवी खिलाड़ी बड़े मैचों में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः BCCI ने मांगे आवेदन, जानिए इसके लिए क्‍या है नियम और शर्तें

आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने कहा, रोहित शर्मा ने शतक जड़ा. शिखर धवन के नहीं खेल पाने के कारण उन्हें बदलाव करना पड़ा और उनके दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने सर्वाधिक योगदान दिया, जिससे पता चलता है कि उनका शीर्ष क्रम कितना मजबूत है. आस्ट्रेलिया ने अंतिम दस ओवरों में केवल 63 रन बनाए और इस बीच पांच विकेट गंवाए और एरॉन फिंच की नजर में यह टीम पर भारी पड़ा. एरॉन फिंच ने कहा, पिछले दो मैचों में आखिर के अधिकतर ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने बल्लेबाजी की. हमने राजकोट में देखा कि केएल राहुल ने अंतिम ओवरों में हमें कितना नुकसान पहुंचाया, क्योंकि वह मंझा हुआ बल्लेबाज है. मुझे लगता है कि इस मामले में हमसे चूक हुई. हमारे पास ऐसा बल्लेबाज नहीं था जो अंतिम 20-30 गेंदों पर हमारे लिए पर्याप्त रन जुटा पाता. उन्होंने कहा, लेकिन श्रेय भारत को जाता है. पिछले कुछ मैचों में डेथ ओवरों की उसकी गेंदबाज बेजोड़ रही. मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने पिछले दोनों मैचों में शानदार गेंदबाजी की. आप उन क्षेत्रों की पहचान कर सकते हो जिनमें आपको सुधार करना है लेकिन आपको भारत को भी श्रेय देना होगा.

First Published : 20 Jan 2020, 12:04:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.