News Nation Logo
Banner

IND VS AUS : अंपायर ने आस्‍ट्रेलिया को बिना बल्‍लेबाजी के ही दे दिए पांच रन, बाद में वापस लिए

भारत ने राजकोट में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. लेकिन बड़ी बात यह है कि आस्‍ट्रेलिया ने अभी बल्‍लेबाजी शुरू भी नहीं की थी, लेकिन उसे पांच रन मिल गए

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Jan 2020, 05:46:30 PM
विराट कोहली

विराट कोहली (Photo Credit: gettyimages)

नई दिल्‍ली:

भारत ने राजकोट में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 340 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. लेकिन बड़ी बात यह है कि आस्‍ट्रेलिया ने अभी बल्‍लेबाजी शुरू भी नहीं की थी, लेकिन उसे पांच रन मिल गए, वह भी बिना किसी नुकसान के. यह आपने आप में गजब बात है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि ऐसा क्‍यों और कैसे हो गया. दरअसल बल्लेबाजों के पिच पर दौड़ने के कारण भारतीय टीम पर पांच रनों की पेनाल्टी लगाई गई है. अंपायर ने यह फैसला तभी ले लिया था, जब भारतीय टीम बल्‍लेबाजी कर रही थी. लेकिन कुछ ही देर बाद यह फैसला वापस ले लिया गया. बताया गया कि पहले अंपायर को लगा था कि टीम इंडिया के बल्‍लेबाजों ने एक बार चेतावनी देने के बाद भी दो बार डेंजर जोन में दौड़ लगाई है, लेकिन बाद में इस फैसले को वापस ले लिया गया, जब पता चला कि भारतीय बल्‍लेबाज एक ही बार डेंजर जोन में दौड़े थे. अगर अंपायर का पहले का ही फैसला रहता तो आस्‍ट्रेलियाई टीम बल्‍लेबाजी के लिए आती तो उनके स्‍कोर पर पांच रन बन चुके होते, न तो कोई गेंद फेंकी गई होगी और न ही आस्‍ट्रेलिया का कोई विकेट की गिरा होगा. लेकिन अब आस्‍ट्रेलिया को शून्‍य से ही पारी की शुरुआत करनी होगी. अब आस्ट्रेलियाई टीम शून्‍य रन से ही रन बनाना शुरू करेगी. 

चलिए अब आपको आज के मैच के बारे में बताते हैं, जहां भारत ने अपनी पकड़ मैच पर मजबूत कर ली है. शिखर धवन, विराट कोहली और केएल राहुल के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 340 रन बनाए. इस तरह से आस्ट्रेलिया बिना किसी नुकसान के पांच रन से अपनी पारी आगे बढ़ाएगा. भारत की तरफ से धवन ने 96, कोहली ने 78 और राहुल ने 80 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 42 रन का योगदान दिया. आस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जंपा ने तीन और केन रिचर्डसन ने दो विकेट लिए. आस्ट्रेलिया पहला मैच दस विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

First Published : 17 Jan 2020, 05:35:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो