logo-image

12 साल बाद एक टेस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी फिर से रन आउट हुए

ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज का रोमांच बढ़ता जा रहा है. भले ही तीसरा टेस्ट चल रहा है लेकिन काफी सारा इतिहास दोहराया जा रहा है.

Updated on: 09 Jan 2021, 11:47 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज का रोमांच बढ़ता जा रहा है. भले ही तीसरा टेस्ट चल रहा है लेकिन काफी सारा इतिहास दोहराया जा रहा है. भारत के भी तक पांच बल्लेबाजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में रन आउट हो चुके हैं. इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी शामिल है. वहीं सिडनी टेस्ट में तीन बल्लेबाज आउट हुए हैं. 12 साल बाद एक बार फिर से पुरानी तस्वीर देखने को मिली. हम आपको बताते हैं कि कौन कौन से बल्लेबाजों ने इस दौरान अपना विकेट गंवाया.

ये भी पढ़े: सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन को क्यों कहते हैं PINK DAY, पढ़िए पूरा इतिहास


सिडनी टेस्ट में 12 साल बाद ऐसा हुआ कि जब एक पारी में तीन बल्लेबाज आउट हुए. इस पारी में सबसे पहले हनुमा विहारी 4 रन, आर अश्विन 10 और जसप्रीत बुमराह खाता तक नहीं खोल पाए. ये तीनों बल्लेबाज रन आउट हुए. इससे पहले साल 2008 में भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी एक पारी में रन आउट हुए थे. उस वक्त वीरेंद्र सहवाग 17, वीवीएस लक्ष्मण 15 और युवराज सिंह 86 पर रन आउट हुए थे. ये टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

ये भी पढ़ें: स्कैन के लिए भेज गए ऋषभ पंत,  ऋद्धिमान साहा मैदान पर आए, जानिए क्यों

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट चल रहा है. इससे पहले एडिलेड टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम 8 विकेट से किया था. सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात देकर जीत दर्ज की थी. सीरीज अभी एक एक पर बराबर है.