logo-image

Ind Vs Aus: तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी डाल सकता है भारत के जीत की राह में रोड़ा

विश्व क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का एक अलग ही रुतवा है। ऐसे में अगर भारत इस सीरीज में एकतरफा जीत दर्ज करता है जैसा कि श्रीलंका के खिलाफ किया था तो यह सीरीज ऑस्ट्रेलियन टीम के साख पर बट्टा लगाने वाला होगा।

Updated on: 24 Sep 2017, 08:12 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है। विश्व क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का एक अलग ही रुतवा है। ऐसे में अगर भारत इस सीरीज में एकतरफा जीत दर्ज करता है जैसा कि श्रीलंका के खिलाफ किया था तो यह सीरीज ऑस्ट्रेलियन टीम के साख पर बट्टा लगाने वाला होगा।

पिछले दो वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। इसकी एक बड़ी वजह है उनके सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच की गैर मौजूदगी।

अब टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर है कि स्टार ओपनिंग बल्लेबाज एरोन फिंच चोट से उबर आएं हैं। फिंच पिछले महीने सरे के लिए खेलते हुए चोटिल हो गए थे।

उनकी अनुपस्थिति में कंगारू टीम के लिए 25 वर्षीय हिल्टन कार्टराइट डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। चेन्नई में वो जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एक रन बनाकर आउट हो गए थे जबकि कोलकाता में उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने इतने ही रन पर आउट किया था।

तीसरे वनडे से पहले अभ्यास के दौरान फिंच बल्लेबाजी कर रहे थे।फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए 82 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। उन्होंने 2675 रन बनाए हैं। आइपीएल में छह टीमों के लिए खेल चुके हैं। सबसे बड़ी बात फिंच को स्पिर्न्स को सही तरीक के खेलने का काफी अनुभव है।

'हमने IIT और AIIMS बनाए, बदले में पाकिस्तान ने जैश और लश्कर पैदा किए'

उनके टीम के साथ जुड़ने से तीसरा वनडे दिलचस्प हो जाएगा। एरोन फिंच के दम पर ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी कर सकता है।