logo-image

IND vs AUS, 5th T20 Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अंतिम मैच में छह रनों से हराया, सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया

IND vs AUS, 5th T20I Match: भारतीय टीम का प्रयास था कि इस मैच को जीतकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया जाए और ऐसा हुआ भी. टीम टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रनों लक्ष्य दिया.

Updated on: 03 Dec 2023, 11:10 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS, 5th T20I Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज का रविवार को पांचवां और आखिरी मुकाबला जीत लिया है. दोनों टीमों के बीच यह मैच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. भारतीय टीम का प्रयास था कि इस मैच को जीतकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया जाए और ऐसा हुआ भी. टीम टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रनों लक्ष्य दिया. भारतीय टीम को यशस्वी जायसवाल ने अच्छी शुरूआत दिलाई. यशस्वी ने ऋतुराज के संग मिलकर 33 रनों की साझेदारी की. यशस्वी का विकेट जेसन बेहरेनडॉर्फ ने लिया. यशस्वी ने दो छक्के और एक चौके की सहायता से 15 गेंदों पर 21 रन बनाए. यशस्वी के बाद अन्य बल्लेबाजों में ऋतुराज, सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह का विकेट कम रनों में गंवा दिया.

ये भी पढ़ें: IRCTC: अब सस्ते में कर सकते हैं इन 3 देशों की सैर, IRCTC ने बनाए किफायती टूर पैकेज

55 रनों पर चार विकेट खोकर श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने 42 रनों की अहम साझेदारी की. इसके बाद भारत की पारी को कुछ रफ्तार मिली है. जितेश ने तीन चौके और एक सिक्स की सहायता से 24 रनों  का योगदान दिया. इसके बाद श्रेयस ने अक्षर पेटल के साथ मिलकर 46 रनों की साझेदारी निभाई. दोनों की साझेदारी की बदौलत भारत आठ विकेट पर 160 रनों के स्कोर पर पहुंचने में सफल रहा. 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से आठ विकेट पर 154 रन बन पाए. टीम का पहला विकेट जोश फिलिप गिरा. वे 4 रन पर आउट हो गया. उस समय स्कोर था 22/1. वहीं दूसरा विकेट ट्रेविस हेड का 28 रन पर गिरा. उनका विकेट रवि बिश्नोई ने लिया. उस समय 47/2 स्कोर था. वहीं तीसरा विकेट एरॉन हार्डी का गिरा. उन्होंने छह रन बनाए. रवि बिश्नोई ने आउट किया. इस समय स्कोर था 55/3. चौथा विकेट टिम डेविड का 17 रन पर गिरा. इसे आउट अक्षर पटेल ने लिया. तब टीम का स्कोर 102/4 पर गिरा. पांचवां विकेट बेन मैकडरमॉट का गिरा. उन्होंने 24 का स्कोर बनाया.

उन्हें अर्शदीप सिंह ने आउट किया. मैथ्यू शॉर्ट 16 रन पर आउट हो गए. उन्हें मुकेश कुमार ने आउट किया. उस समय 129/6 का स्कोर था. सातवां विकेट बेन ड्वारशुइस का शून्य पर गिरा. उन्हें मुकेश कुमार ने आउट किया. उसम स्कोर 129/7. वहीं आठवां विकेट मैथ्यू वेड का गिरा. वह 22 रन पर आउट हो गए. उनका विकेट अर्शदीप सिंह ने लिया.