logo-image

IND vs AUS 5th T20I : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा बल्लेबाजी, देखें दोनों की प्लेइंग11

IND vs AUS 5th T20I Live Score भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5वां और आखिरी टी20 मैच आज खेला जा रहा है. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने है.

Updated on: 03 Dec 2023, 06:32 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 5th T20I : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की सीरीज का पांचवा और आखिरी टी20 मैच मुकाबला आज बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव किया है. वहीं टीम इंडिया भी एक बदलाव के साथ उतरी है. दीपक चाहर की जगह अर्शदीप सिंह को प्लेइंग11 में शामिल किया गया है.

वहीं टीम इंडिया ने इस सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा चुकी है. ऐसे में उसकी कोशिश आखिरी टी20 को अपने नाम कर जीत के साथ सीरीज खत्म करने पर होगी. वहीं दूसरी ओर कंगारू टीम भी जीत के साथ भारत का दौरा समाप्त करना चाहेगी. 

कैसी होगी चिन्नास्वामी की पिच?

बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम बल्लेबाजों को काफी रास आता है, क्योंकि यहां की छोटी बाउंड्री होने के चलते गेंद आसानी से उसे पार कर जाती है और बल्लेबाजों के लिए रन बटोरना आसान हो जाता है. नतीजन, यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल होती है. इस मैदान पर पहली पारी में कोई भी टोटल कभी पर्याप्त नहीं होता है और चेज होने की संभावना रहती है. इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction : BCCI का आधिकारिक ऐलान, पहली बार भारत में नहीं विदेश में होगा ऑक्शन

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- ट्रेविस हेड, जोश फिलिप, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन द्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा.

यह  भी पढ़ें: IPL 2024 Auction से जुड़ी ये 6 बातें जानना है जरूरी, वरना मजा हो जाएगा किरकिरा