logo-image

ब्रिस्बेन टेस्ट: शार्दुल और सुंदर की जबरदस्त पारियों के वाबजूद ऑस्ट्रेलिया को 54 रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है.

Updated on: 17 Jan 2021, 01:24 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत की टीम ने अपनी पहली पारी में 336 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया से 33 रन पीछे रही. दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खेल खत्म होने तक 21 रन बनाए और 54 रनों की लीड हासिल की.

 

तीसरा सेशन

तीसरे सेशन को भारत ने 253 रनों से शुरू किया. ठाकुर ने सबसे पहले अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर सुंदर ने भी हाफ सेंचुरी लगा दी. दोनों की टेस्ट क्रिकेट में पहली हाफ सेंचुरी है. इसकी साथ ठाकुर और सुंदर सातवें विकेट के लिए सौ रनों की पार्टनरशिप पूरी की. दोनों बल्लेबाजों के बीच 123 रनों का साझेदारी हुई लेकिन शार्दुल ठाकुर 67 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन सुंदर ने पारी को जारी रखा और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर अटैक किया. वहीं वॉशिंगटन सुंदर की पारी का अंत 62 रनों पर हुआ और भारत को तीसरे दिन 9वां झटका लगा. भारत का आखिरी विकेट मोहम्मद सिराज के रुप में गिरा और टीम इंडिया अपनी पारी में 336 रन बना सकी और ऑस्ट्रेलिया के स्कोर से 33 रन पीछे रही. आखिरी सेशन में ऑस्ट्रेलिया खेलने के डेविड वॉर्नर और मार्कर हैरिस के साथ उतरी. 

दूसरा सेशन
भारतीय टीम अपने दूसरे सेशन की शुरुआत 161 रनों से आगे करने के लिए आई लेकिन दूसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल 38 रन पर आउट हुए. मंयक के बाद बल्लेबाजी करने के लिए सुदंर आए और पंत के साथ पारी को बढ़ने लगे. हालांकि पंत कुछ शॉट्स लगाकर पवेलियन लौट गए और सिर्फ 23 रनों का योगदान दिया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला टेस्ट खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने भारत की पारी को संभालते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया और कुछ बड़े शॉट्स लगाए. साथ ही दोनों बल्लेबाजों ने 50 रनों की पार्टनरशिप पूरी की. इसी के साथ दोनों  स्कोर को 250 के पार पहुंचाया और ब्रिस्बेन में भारत के लिए सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की. सेशन खत्म होने तक वॉशिंगटन सुंदर और ठाकुर क्रीज पर थे.

पहला सेशन
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के तीसरे दिन पहले सेशन की शुरूआत टीम इंडिया ने 62 रनों से की. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने उतरे. इसस पहले टीम इंडिया दूसरे दिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट गंवाया था. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने क्रीज पर आने के बाद कुछ आक्रामक शॉट्स लगाए और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद पहली बार मयंक अग्रवाल मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए आए कप्तान रहाणे के साथ पारी को संभाला और स्कोर को 140 के पार पहुंचाया. जब लगा ये जोड़ी लंबी पार्टनरशिप करने वाली है तभी स्टार्क ने अजिंक्य रहाणे को 37 रनों पवेलियन भेजा. इसके बाद अग्रवाल और पंत ने पारी को आगे बढ़ते हुए स्कोर को 160 के पार पहुंचाया दिया. तीसरे दिन के पहले सेशन खत्म होने तक मयंक और पंत क्रीज पर थे.

 

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी (21/0)*  भारत की गेंदबाजी
डेविड वॉर्नर 20* टी नटराजन 6/0
मार्कस हैरिस 21 वॉशिंगटन सुंदर 3/0
भारत की पहली पारी  ( 336/10) ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी 
शार्दुल ठाकुर 67 जोश हेजलवुड 57/5
वॉशिंगटन सुंदर 62 मिचेल स्टार्क 88/2
ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी (369/10) भारतीय गेंदबाजी 
मार्नस लाबुशेन  108 टी. नटराजन  78/3
टिम पेन 50 वॉशिंगटन सुंदर  89/3