logo-image

IND vs AUS 4th ODI: अगर मोहाली में विराट कोहली करते हैं ये कारनामा तो बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली एक और विश्‍व रिकॉर्ड के करीब हैं.

Updated on: 10 Mar 2019, 11:49 AM

नई दिल्‍ली:

एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली एक और विश्‍व रिकॉर्ड के करीब हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तान विराट कोहली ने दमदार प्रदर्शन करते हुए नागपुर और रांची में खेले गए वनडे में क्रमश: 116 और 123 रन बनाए. उन्‍होंने लगातार दो शतक जड़ दिए. रांची में 95 गेंदों में 123 रन की जोरदार पारी खेलते हुए कोहली ने अपना 41वां वनडे शतक बनाया.

यह भी पढ़ेंः रोहित शर्मा की शादी की सालगिरह और मोहाली में उनकी ऐतिहासिक पारी, क्‍या आपको है याद

अब कोहली की नजर लगातार तीसरे शतक पर होगी. अगर वह आज यानी रविवार को मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में शतक लगाते हैं तो दो बार लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. अगर कोहली मोहाली वनडे में शतक जमाते हैं तो ये उनके वनडे करियर की 42वीं सेंचुरी और इंटरनेशनल करियर की 67वीं सेंचुरी होगी. 

यह भी पढ़ेंः IND VS AUS 4th ODI: चौथे वनडे के लिए टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

वह एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक नौ वनडे शतक बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ वनडे शतक जबकि कोहली ने अब तक आठ शतक बनाए हैं.

यह भी पढ़ेंः मोहाली में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 23 साल से जीत के लिए तरस रही है टीम इंडिया

कोहली ने इससे पहले अक्टूबर 2018 में वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर भी लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़े थे. कोहली ने तब 140, 157 (नाबाद) और 107 रन की पारियां खेलते हुए लगातार तीन वनडे पारियों में शतक जड़ने के एबी डिविलियर्स, हर्शल गिब्स और रॉस टेलर जैसे खिलाड़ियों की विशेष लिस्ट में शामिल हो गए थे. श्रीलंका के कुमार संगकारा ही एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने लगातार चार वनडे पारियों में शतक जड़े हैं.