logo-image

999 रनों पर आउट हुए ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया में ऐसा करने वाले अकेले बल्लेबाज बने

ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन दूसरे सेशन में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज एक बड़े रिकॉर्ड से पीछे रह गए.

Updated on: 17 Jan 2021, 09:29 AM

नई दिल्ली:

ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन दूसरे सेशन में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज एक बड़े रिकॉर्ड से पीछे रह गए. ऋषभ पंत पहली पारी में सिर्फ 23 रनों का योगदान दे पाए. इसी के साथ वो टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे करने से सिर्फ एक रन दूर रह गए. पंत अगर 1000 रन पूरे कर लेते तो भारत की तरफ से सबसे तेज टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले खिलाड़ी बन जाते. लेकिन पंत को 999 पर पलेवियन लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद सिराज के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बांधे तारीफों के पुल

ऋषभ पंत ने 16 टेस्ट की 26 पारियां में 999 रन बना लिए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से दो शतक और तीन अर्धशतक निकले. सिडनी टेस्ट को ड्रॉ करवाने में ऋषभ पंत ने अहम रोल अदा किया था और चोटिल के बावजूद भी 97 रनों की पारी खेल टीम इंडिया की ड्रॉ की नींव रखी. ब्रिस्बेन टेस्ट की इस 23 रनों की पारी के साथ पंत ने अपने नाम एक रिकॉर्ड कर लिया है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के बाद इस बड़ी टीम के खिलाफ भारत खेल सकता है घरेलू सीरीज

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में खेली गई 11 पारियों में पंत पहली बार 25 रन के स्कोर के अंदर आउट हुए हैं. भारत के ऋषभ पंत दुनिया के पहले अकेले बल्लेबाज हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में लगातार 10 पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाए हैं. खैर, पहली पारी पंत के लिए अच्छी नहीं गई लेकिन दूसरी पारी में उनके बल्ले से रन निकलते देखना चाहेंगे