News Nation Logo
Banner

सिडनी के संकट से कैसे निपटेगा भारत, बेहद खराब है टीम इंडिया के आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरू हो गया है. साल 2020 का अंत भारत ने जीत के साथ किया था तो आगाज भी जीत के साथ करने कोशिश टीम इंडिया पूरी करेगा. हालांकि टीम इंडिया का रिकॉर्ड सिडनी में काफी खराब है

By : Ankit Pramod | Updated on: 02 Jan 2021, 01:05:18 PM
ind team

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच का काउंटडाउन शुरू हो गया है. साल 2020 का अंत भारत ने जीत के साथ किया था तो आगाज भी जीत के साथ करने कोशिश टीम इंडिया पूरी करेगा. हालांकि टीम इंडिया का रिकॉर्ड सिडनी में काफी खराब है लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन एडिलेड में हार के बाद भारत ने मेलबर्न में किया वो काबिले तारीफ है. ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में हराकर टीम इंडिया के हौसले बुलंद है साथ ही टीम इंडिया को अब रोहित शर्मा का साथ मिल गया है. सिडनी की बात की जाए तो भारत इस मैदान पर हमेशा ऑस्ट्रेलिया से पीछे रहा है.

क्या कहते हैं टीम इंडिया के सिडनी में आंकड़े

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर 12 टेस्ट मैच खेले हैं और इन 12 मैच में टीम इंडिया सिर्फ एक मैच जीत पाई है. टीम इंडिया को यहां पांच मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि 6 मैच ड्रॉ रहे हैं. टीम इंडिया को एक मात्र जीत साल 1978 में बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में मिली थी. तब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और दो रन से हराया था. खास बात ये है कि उस समय भी टेस्ट मैच सात जनवरी से शुरू हुआ था और इस बार भी सात जनवरी को तीसरा टेस्ट शुरु होने वाला है. पिछले सीरीज में जब ऑस्ट्रेलिया और भारत की भिड़ंत हुई थी तब मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: नए साल में कैसा है टीम इंडिया का Josh, देखें वीडियो

टीम इंडिया ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में 2-1 से हराया था और इस बार भी टीम इंडिया की वापसी देखकर यही लग रहा है. विराट कोहली के जाने के बाद अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया कप्तानी दी गई है जबकि रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है. टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन कैसा होगा इसपर भी चर्चा हो रही है क्योंकि रोहित शर्मा को किस स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा जाएगा ये फैसला अभी तक नहीं हुआ है. वहीं उमेश यादव चाटिल है और उनकी जगह नवदीप सैनी, टी नटराजन या फिर शार्दुल ठाकुर में से किसको मौका मिलेगा ये कहना मुश्किल है. अब देखना होगा कि सिडनी के संकट से टीम इंडिया किस तरह निपटती है और क्या अपने खाते में दूसरी जीत दर्ज करने में कामयाब होती या नहीं.

 

 

 

 

 

First Published : 02 Jan 2021, 01:05:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus