logo-image

सिडनी में सरेंडर करेगा ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया ने बनाया मास्टर प्लान

टीम इंडिया ने मेलबर्न में टीम इंडिया शानदार जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबर किया है. एडिलेड में टीम इंडिया को में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन टीम इंडिया के ऑलराउंड प्रदर्शन के आगे मेजबान टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने हथियार डाल दिए.

Updated on: 30 Dec 2020, 11:59 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने मेलबर्न में टीम इंडिया शानदार जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबर किया है. एडिलेड में टीम इंडिया को में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन टीम इंडिया के ऑलराउंड प्रदर्शन के आगे मेजबान टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपने हथियार डाल दिए. ऑस्ट्रेलिया भारतीय गेंदबाजों ने रन नहीं बनाने दिए जबकि बल्लेबाजों ने कंगारुओं पर हल्ला बोला. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आगला मैच सिडनी में खेला जाना है जिसके लिए भारतीय टीम ने प्लान तैयार कर दिया है. कोच रवि शास्त्री ने मेलबर्न की जीत के बाद सिडनी के लिए अपनी रणीतियां बताई.

यह भी पढ़ें:16 टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने दिग्गजों को पीछे छोड़ा, जानिए कैसे

भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में भी वे पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल करना जारी रखेंगे. भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड में मिली शर्मनाक हार का हिसाब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर चुकता कर लिया है. अपने कई अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट में ही की शमी और अश्विन की बराबरी

रहाणे ने मैच के बाद कहा कि पांच गेंदबाजों की योजना ने हमारे लिए अच्छा काम किया है. हम एक ऑलराउंडर के बारे में सोच रहे थे और जडेजा हमारे लिए शानदार रहे हैं. कोच शास्त्री ने कहा, हां हम पांच गेंदबाजों के साथ उतरेंगे. तेज गेंदबाज उमेश यादव चोटिल होकर दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और अगर वह सात जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट तक फिट नहीं हो पाते हैं तो टीम प्रबंधन नवदीप सैनी, टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक को मौका दे सकता है.

यह भी पढ़ें : कोच रवि शास्त्री ने की अजिंक्य रहाणे की तारीफ, बोले- विराट कोहली.....

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा जडेजा एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं इसलिए वह यहां हैं. वह पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. जब आप विदेश में खेलते हैं तो एक गेंदबाज के चोटिल होने के बाद दूसरे को मौका मिल सकता है. बता दें कि चार मैच की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबर है, रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट के लिए फिट हैं लेकिन उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में बन पाती है या नहीं देखना दिलचस्प होगा.

 

(इनपुट Ians)