logo-image

Ind Vs Aus 3rd Test: पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम, भारत का फ्लॉप शो

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में चल रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म हो गया है.

Updated on: 07 Jan 2021, 01:27 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिडनी में चल रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन खत्म हो गया है. पहला दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल 166 रन और दो विकेट पर खत्म किया. भारत की गेंदबाजी कमजोर दिखी जबकि कई कैच छोड़े गए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विल पुकोवस्की और लाबुशेन ने हाफ सेंचुरी लगाई. अभी स्टीव स्मिथ और लाबुशेन क्रीज पर है. . 

तीसरा सेशन ऑस्ट्रेलिया के नाम

93 रनों के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा सेशन शुरू किया. पुकोवस्की और लाबुशेन अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे तभी डेब्यू कर रहे नवदीप सैनी ने विल पुकोवस्की को 62 रनों के स्कोर पर आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने आक्रामक रुप दिखाया और भारतीय गेंदबाजों पर काउंटर अटैक किया और टीम के स्कोर धीरे धीरे आगे लेकर गए. इसी बीच मार्नस लाबुशेन ने अपना अर्धशतक पूरा कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए हैं

दूसरे सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने किया पलटवार

बारिश के बाद दूसरे सेशन में खेल का आगाज हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी मार्नस लाबुशेन और विल पुकोवस्की के साथ 21 रनों के आगे खेलना शुरू किया. दोनों युवा बल्लेबाजों ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ाया. इसी के साथ दोनों बल्लेबाजों ने एक पार्टनरशिप करते हुए स्कोर को 50 के पार पहुंचाया. पुकोवस्की की दो कैच ऋषभ पंत ने 26 और 32 रन पर छोड़े. दूसरे सेशन तक ऑस्ट्रेलिया ने 93 रन बना लिए थे.

बारिश ने बिगाड़ा पहले सेशन का रोमांच 
सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए आगाज डेविड वॉर्नर और डेब्यू कर रहे विल पुकोवस्की ने किया. हालांकि शुरूआत काफी धमी रही लेकिन ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मोहम्मद सिराज ने दिया. सिराज ने 6.3 ओवर की तीसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर को पांच रनों के स्कोर पर चलता किया. वॉर्नर के आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी करने आए. वहीं 7.1 पर बारिश के कारण खेल को रोका गया. इसी दौरान लंच भी लिया गया.

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी (जारी है)

विल पुकोवस्की 62
मार्नस लाबुशेन 67*

स्टीव स्मिथ 31*

मोहम्मद सिराज 46/1

नवदीप सैनी 32/1


भारत की प्लेइंग इलेवन- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- विल पुकोवस्की, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरुन ग्रीन, टीम पेन , पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड