logo-image

IND vs AUS : मैक्सवेल ने खराब किया ऋतुराज के शतक का मजा, 5 विकेट से हारा भारत

IND vs AUS : गुवाहाटी के बारासपारा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने कमाल की वापसी करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज में 1-2 से वापसी की है...

Updated on: 28 Nov 2023, 10:57 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Result : गुवाहाटी के बारासपारा स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में वापसी की है. इस जीत के साथ ही अब कंगारू टीम ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज को 1-2 पर पहुंचा दिया है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल की शतकीय पारी खेली और मुश्किल दिख रहे 223 रनों के टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया. 

5 विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया

टीम इंडिया द्वारा दिए 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत अपने नाम की. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे ग्लेन मैक्सवेल... उन्होंने सिर्फ 48 गेंदों पर 104 रनों की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को एक बार फिर मुश्किलों से बाहर निकाला है. अपनी पारी में मैक्सी ने 8 चौके और 8 छक्के जड़े और दर्शकों को खूब रोमांचिक किया.

वहीं, दूसरे बल्लेबाजी की बात करें, तो ट्रेविड हेड ने 35, एरोन हार्डी 16, जोश एंगलिस 10, मार्कस स्टोइनिस 17 पर आउट हुए. वहीं कप्तान मैथ्यू वेड 28(16) रन की नाबाद पारी खेलकर लौटे. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल किया और 5 विकेट से मैच अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 1-2 से वापसी कर ली है.

भारत ने दिया था 223 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं मिली थी. यशस्वी जायसवाल 6 और ईशान किशन बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 39(29) रन की पारी खेली. एक वक्त था, जब भारत का स्कोर 81/3 था. मगर, फिर सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और तिलक वर्मा के बीच शतकीय साझेदारी हुई. दोनों ने मिलकर 143 रन जोड़े और भारत को बड़े लक्ष्य की ओर लेकर गए. इस दौरान गायकवाड़ ने फ्रंट सीट संभाली और 57 गेंदों पर 123 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 7 छक्के जड़े. वहीं, दूसरे छोर से तिलक ने 24 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 4 चौके जड़े. इस तरह टीम इंडिया ने 222/3 का स्कोर खड़ा कर दिया.