logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS : तीसरे मैच की प्लेइंग-XI में 7 बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया! कौन होगा अंदर, कौन बाहर

IND vs AUS : राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव संभव हैं. आइए आपको बताते हैं कौन होगा अंदर और किसका बाहर होना है तय...

Updated on: 25 Sep 2023, 11:16 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने 2-0 से अपने नाम कर लिया है. भारत ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में DLS मैथड के जरिए 99 रनों की जीत के साथ ही सीरीज पर कब्जा जमा लिया. अब ऐसे में तीसरे मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन बदली हुई नजर आ सकती है. खबरों की मानें, तो सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को आराम दिया जा रहा है. वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी संभव है. 

 शुभमन और शार्दुल को आराम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा व आखिरी वनडे मैच राजकोट में खेला जाएगा. टीम मैनेजमेंट ने शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को रेस्ट देने का विचार किया है. रिपोर्ट में बताया गया कि गिल और शार्दुल तीसरे वनडे के लिए टीम के साथ राजकोट नहीं जाएंगे, बल्कि दोनों गुवाहटी में टीम को ज्वाइन करेंगे. हालांकि आधिकारिक रूप से अभी इसपर कोई बयान नहीं आया है.

असल में, ये दोनों ही खिलाड़ी अपकमिंग वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा होने वाले हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें पहले कुछ आराम देने के बारे में सोच रही होगी. ताकि वह मेगा इवेंट में फ्रेश माइंडसेट के साथ मैदान पर उतरें. विश्व कप से पहले खेले जाने वाले वॉर्मअप मैच में भारत पहला मुकाबला गुवाहटी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. हालांकि टीम विश्व कप में पहला लीग मुकाबला चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. 

प्लेइंग-XI में होंगे बड़े बदलाव

तीसरे वनडे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी, तो प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर होना पड़ेगा. वहीं इसके अलावा नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव की वापसी होगी. 

तीसरे वनडे में ऐसी हो सकती है भारत की संभावित इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.