logo-image

Ind Vs Aus 2nd T-20: मैच से पहले ये खास आंकड़े जानने आपको बहुत जरूरी है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के दूसरे टी-20 के लिए मंच तैयार है और विराट कोहली की निगाहें जीत हासिल कर सीरीज को जीतने पर होगी.

Updated on: 05 Dec 2020, 05:42 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 2nd T-20 Head to Head Stats: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के दूसरे टी-20 के लिए मंच तैयार है और विराट कोहली की निगाहें जीत हासिल कर सीरीज को जीतने पर होगी. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच को जीतना पसंद करेगी और सीरीज में बने रहने के रास्ते को खुला रखना चाहगी. ये मुकाबला सिडनी के मैदान पर होने वाला जहां ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैच जीते थे और भारत को हराया था. एक बार फिर एससीजी की पिच पर बल्लेबाजों के लिए मदद देखी जा सकती है और पूरी उम्मीद है कि यहां होने वाले आखिरी के दो टी-20 मैचों में भी स्कोरबोर्ड पर बड़े स्कोर देखने को मिलें. वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम है लेकिन टी-20 के आंकड़े भारतीय टीम के साथ है. 

ऑस्ट्रेलिया में टी-20 का रिकॉर्ड अच्छा है

ऑस्ट्रेलिया में भारत का T20 रिकार्ड अच्छा है. भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में 10 मैच खेले हैं, जिसमें से छह बार भारत को जीत मिली है. ऑस्ट्रेलिया तीन बार जीती है, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कभी भी टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है. पिछल बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली तब उसको 2-1 से हराया था.

सिडनी में भी टीम इंडिया का टी-20 में शानदार प्रदर्शन है

भले ही टीम इंडिया ने सिडनी में वनडे सीरीज के दो मैच हारे थे लेकिन टी-20 में यंगिस्तान का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में मैदान पर दो टी-20 मैच खेले हैं. खास बात ये है कि दोनों मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है और भारत ने दोनों मैच में जीत अपने नाम किया है. पहला मैच साल 2016 में धोनी की कप्तानी में खेला गया था जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 198 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया था. दूसरा मैच साल 2018-19 की सीरीज में कोहली की कप्तानी में खेला जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने फिर से पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे जिसको टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. यानी साफ है कि टीम इंडिया इस मैदान पर टी-20 में अच्छा चेज कर सकती है.