logo-image

IND vs AUS : विराट कोहली के लिए सबसे बुरा रहा साल 2020, नहीं कर पाए ये काम 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2020 कुछ खास नहीं रहा. अगर ये कहा जाए कि ये साल उनके क्रिकेट करियर का सबसे बुरा साल रहा तो गलत नहीं होगा. कप्तान विराट कोहली ने साल 2020 का आखिरी मैच भी खेल लिया है.

Updated on: 19 Dec 2020, 01:05 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए साल 2020 कुछ खास नहीं रहा. अगर ये कहा जाए कि ये साल उनके क्रिकेट करियर का सबसे बुरा साल रहा तो गलत नहीं होगा. कप्तान विराट कोहली ने साल 2020 का आखिरी मैच भी खेल लिया है. हालांकि टीम इंडिया को इसी साल अभी ऑस्ट्रेलिया से एक और टेस्ट मैच खेलना है, लेकिन कप्तान विराट कोहली इस मैच में नहीं खेलेंगे. पहला मैच खत्म होने के बाद वे वापस भारत लौट आएंगे. इसके बाद अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : जोश हेजलवुड ने किया कमाल, लगा दिया विकेट का दोहरा शतक 

विराट कोहली चाह रहे होंगे कि ये साल भी अब जल्दी विदा हो ताकि नए साल में वे नई शुरुआत कर सकें. अगले साल जनवरी में वैसे भी विराट कोहली पिता बनने वाले हैं. इसीलिए वे सीरीज को बीच में ही छोड़कर वापस भारत लौट रहे हैं. ये साल विराट कोहली के लिए इसलिए सबसे बुरा रहा, क्योंकि वे इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. साल 2020 में वैसे भी कोरोना वायरस के कारण ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला गया, जो खेला भी गया, उसमें विराट कोहली शतक नहीं लगा पाए. साल 2009 के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि विराट कोहली कोई शतक इंटरनेशनल क्रिकेट में न लगा पाए हों. विराट कोहली ने साल 2008 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. इस साल विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो इस साल की शुरुआत की न्यूजीलैंड दौरे से हुई थी, तब भारत ने न्यूजीलैंड के साथ तीन टेस्ट खेले थे, इसकी छह पारियों में वे एक भी शतक नहीं लगा पाए थे. इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट खेल रहे हैं. इसके अलावा भारत ने जो वन डे सीरीज भी खेली, लेकिन इसमें भी वे एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं. वैसे टी20 में तो अब तक के करियर में ही वे शतक नहीं लगा पाए हैं. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS : दूसरे दिन के स्टार रविचंद्रन अश्विन ने मैच के बाद कही ये बड़ी बात 

भारत को अभी ऑस्ट्रेलिया से इसी सीरीज में तीन टेस्ट और खेलने हैं, लेकिन विराट कोहली उस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. लेकिन अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. विराट कोहली जनवरी में ही पिता बन सकते हैं, इसके बाद वे इंग्लैंड का सामना करेंगे. विराट कोहली की कोशिश होगी कि इस साल की कसर अगले साल में पूरी की जाए.