logo-image

Ind Vs Aus 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी का पूरा हाल, पढ़िए यहां

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के दूसरे वनडे में सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीकर बल्लेबाजी का फैसला किया.

Updated on: 29 Nov 2020, 01:37 PM

नई दिल्ली:

Ind vs Aus 2nd ODI: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 389 रन बनाए और विराट एंड कंपनी को 390 रनों का लक्ष्य दिया. सिडनी में भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच सीरीज के दूसरे वनडे में सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीकर बल्लेबाजी का फैसला किया. एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच ने अच्छी शुरूआत अपनी टीम को दी और 7 ओवर में स्कोर को 41 तक पहुंचाया. इसके तुरंत बाद दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर को तेजी से 50 के पार पहुंचाया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले 10 ओवर्स में 59 रन बना कर मजबूत शुरूआत की.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 250 Not Out

इसी के साथ वॉर्नर ने वनडे क्रिकेट का अपना 23वां अर्धशतक लगाया. वॉर्नर और फिंच ने मिलकर टीम को स्कोर 100 के पार पहुंचाया और पहले वनडे की फॉर्म को बरकरार रखा. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 142 के स्कोर पर फिंच के रुप में मिला जिनको शमी ने 60 रनों पर पवेलियन भेजा. वहीं डेविड वॉर्नर 83 रनों पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. वॉर्नर और फिंच के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ ने रनों के मोर्चे को संभाला.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ग्लेन मैक्सवेल ने कबूला, मांगी थी लोकेश राहुल से माफी

स्मिथ ने तीसरे विकेट के लिए लाबुशेन के साथ मिलकर 50 की साझेदारी पूरी की और स्कोर को 200 रन तक पहुंचाया. इसी के साथ स्टीव स्मिथ ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वहीं लाबुशेन भी स्मिथ का शानदार अंदाज में साथ देते रहे. तोड़ी देर स्टीव स्मिथ ने 62 गेंदों पर शतक लगाया, ये इस सीरीज का उनका दूसरा जबकि  करियर का 11वां था साथ ही भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ ने पांचवां शतक ठोका. 

स्मिथ के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने के लिए आए. मैक्सवेल और लाबुशेन ने रनों की गति को आगे बढ़ाया जबकि लाबुशेन ने शानदार अंदाज में अपना अर्थशतक भी पूरा किया. वहीं मैक्सवेल ने भी अपने हाथे खोले और चौके-छक्के जड़ दिए और स्कोर को 350 के पार पहुंचाया. अंतिम ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया. 49 ओवर में लाबुशेन 70 रनों पर अपना विकेट बुमराह को दे बैठे. मैक्सवेल ने 63 रनों की पारी खेली और भारत को 390 रनों का लक्ष्य दिया. भारत की ओर से शमी, बुमराह और हार्दिक ने एक एक विकेट लिया