logo-image

India Vs Australia 1st Test Match: कितने बजे से कहां देखें LIVE

भारत और ऑस्ट्रेलिया अब टेस्ट सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ लोहा लेने के लिए तैयार है.

Updated on: 16 Dec 2020, 05:14 PM

नई दिल्ली:

India Vs Australia 1st Pink Ball Test Match Live Streaming: भारत और ऑस्ट्रेलिया अब टेस्ट सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ लोहा लेने के लिए तैयार है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे में खेले गई दो सीरीज वनडे और टी-20 में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक जैसा रहा. वनडे को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता जबकि टी-20 को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया था. पिछली बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर 2-1 से हराया था और उम्मीद इस बार भी वैसी की जा रहा है. भारत टीम पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर चुका है जिसमें कुछ बदलाव हुए है.

कितने बजे से शुरू टेस्ट सीरीज का पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट भारत के समय अनुसार सुबह शुरु होते हैं लेकिन पहला टेस्ट मैच एडिलेड में हैं और पिंक बॉल से डे नाइट होने वाला है तो आपको जल्दी उठकर मैच देखने की जरुरत नहीं पड़ेगी. वैसे तो ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच सुबह 5 बजे शुरु होते हैं लेकिन पहला टेस्ट में 9:30 से शुरु होगा और करीब आधे घंटा पहले इस मैच का टॉस हो जाएगा. चूंकि ये डे नाइट मैच है तो शाम तक चलते वाला है. मौसम भी वहां का थोड़ा ठंडा रहने वाला है और अगर बारिश से कोई बाधा नहीं आई तो पूरे 90 ओवर्स का खेल देखने को मिलेगा.  

कहां देख सकते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टी-20

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 और वनडे मैच जैसे आप लोगों ने सोनी नेटवर्क पर देखें थे वैसे ही टेस्ट का रोमांच भी आपको  वहीं देखने को मिलेगा. यानी आप सोनी नेटवर्क के चैनल पर आप हिंदी और अंग्रेजी के साथ साथ तमिल और तेलगू में मैच की कमेंट्री सुन सकते हैं. Sony Ten 1 पर अंग्रेजी, Sony Ten 3 पर हिंदी कमेंट्री आएगी. Sony Six पर दो भाषाओं में कमेंट्री सुन सकेंगे. इसके साथ ही अपने मोबाइल पर भी मैच देख सकते हैं लेकिन आपको इसकी लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिए सोनी लिव एप पर जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने किया अंजिक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा, ये बोली बात

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के साथ शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए अपनी अंतिम-11 का ऐलान कर दिया है. एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में टीम में शुभमन गिल और ऋषभ पंत नहीं हैं.  मयंक अग्रवाल के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है. वहीं विकेटकीपर के रोल के लिए अनुभवी रिद्धिमान साहा को अभ्यास मैच में शतक जमाने वाले ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई है. इस टेस्ट के बाद विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर चले जाएंगे और बाकी तीन टेस्ट नहीं खेलने वाले हैं. 

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया प्लेइंग XI : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह