logo-image

Ind vs Aus 1st Test: पहले सेशन में टीम इंडिया ने की जबरदस्त वापसी

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन डिनर तक दो विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया.

Updated on: 18 Dec 2020, 12:06 PM

नई दिल्ली:

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन डिनर तक दो विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया. ऑस्ट्रेलिया ने दिन के पहले सत्र का अंत दो विकेट के नुकसान पर 35 रनों के साथ किया. बुमराह ने मैथ्यू वेड और जोए बर्न्‍स की सलामी जोड़ी को पवेलियन भेजा. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहली पारी में 244 रनों पर ढेर कर दिया था. मेजबान टीम को अपनी पहली पारी में अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी जिस पर बुमराह ने पानी फेर दिया.

 



भारतीय बल्लेबाजों की तरह मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए रन करना आसान नहीं था. मेजबान टीम लगभग एक रन प्रति ओवर की औसत से रन बना रही थी. बुमराह ने 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर जब वेड (8) के रूप में ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिराया तो टीम का स्कोर उस समय सिर्फ 14 रन था.  इसके बाद हालांकि टीम ने कुछ रन गति बढ़ाई इसमें मार्नस लाबुशेन का योगदान रहा जिन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स खेल बाउंड्रीज बटोरीं. 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब बुमराह ने बर्न्‍स को आउट किया तो टीम का स्कोर 29 था. बर्न्‍स आठ रन बना पाए.

 



ऑस्ट्रेलिया ने अपना तीसरा विकेट भी लगभग खो दिया था. 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी की शॉर्ट गेंद को लाबुशेन ने फाइन लेग की तरफ खेला और बुमराह के पास गेंद गई. यह आसान कैच लग रहा था लेकिन बुमराह को शायद लगा कि वह सीमा रेखा से टकरा जाएंगे इसलिए गेंद को बाहर फेंकने के प्रयास में वे कैच छोड़ बैठे.  पहले सत्र तक लाबुशेन 16 और स्टीव स्मिथ एक रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑ