logo-image

Ind Vs Aus 1st Test: पहले दिन का पूरा हाल, विराट कोहली-स्टार्क चमके

भारतीय बल्लेबाजों ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक खराब प्रदर्शन करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए

Updated on: 17 Dec 2020, 05:34 PM

नई दिल्ली:

India Vs Australia 1st Test Day one: भारतीय बल्लेबाजों ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक खराब प्रदर्शन करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए. सबसे ज्यादा विकार कोहली ने रन बनाए जबकि चेतेश्वर पुजार और अजिंक्य रहाणे अर्धशतक से चूंक गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने दो विकेट लिए, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लॉयन ने एक-एक सफलता हासिल की.

आखिरी सेशन में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे हुए आउट

एडिलेड टेस्ट में विराट कोहली और अंजिक्य रहाणे ने बल्लेबाजी करने शुरू की और थोड़े आक्रामक तेवर दिखाए लेकिन ज्यादा लंबा पार्टनरशिप दोनों बल्लेबाज नहीं कर पाए. 188 रनों के टीम के स्कोर पर विराट कोहली रन आउट हुए. दरअसल, नाथन लॉयन की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने ड्राइव लगाई और गेंद सीधा मिड ऑफ के हाथ में गई. कोहली तब तक भाग चुके थे तभी रहाणे ने मना किया और कोहली रन आउट आउट हुए. विराट कोहली ने 180 गेंदों का सामना किया और 74 रन. इसके बाद अजिंक्य रहाणे को स्टार्क ने 80.4 पर LBW आउट किया. नॉन स्ट्राइक एंड पर खेड़ हनुमा विहारी ने रहाणे को DRS लेने को कहा लेकिन रहाणे 42 पर आउट करार दिए गए तब स्कोर 196 था. इसके बाद 83. 1 पर हनुमा विहारी ने हेजलवुड ने चौका लगाया लेकिन उसकी अगली गेंद पर विहारी LBW हो गए हैं और अपना विकेट गंवा बैठे. अब भारत के छह विकेट गिर चुके थे और स्कोर 206 हो गया था. हनुमा विहारी 16 रन पर आउट हुए. वहीं पहले दिन का खेल खत्म होने तक आर अश्विन 15 और साहा 9 रन पर नाबाद खेल रहे थे.

एडिलेड टेस्ट में दूसरे सेशन तक भारत ने गंवाए तीन विकेट

पहले सेशन के बाद विराट कोहली और पुजारा ने धीरे धीरे पारी को आगे बढ़ा दिया. हालांकि लॉयन ने पुजारा को आउट कर भारत को तीसरा झटका दिया. पुजारा ने 160 गेंदों का सामना कर 43 रन बनाए. उनकी पारी में सिर्फ दो चौके शामिल रहे. पुजारा और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े. दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक भारत ने 55 ओवरों में तीन विकेट खोकर 107 रन बना लिए थे. जिसमें कोहली 39 रन बनाकर खेल रहे थे और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उनके साथ 20 गेंदों पर दो रन बना चुके थे. 

एडिलेड टेस्ट के पहले सेशन में टीम इंडिया ने की धीमी शुरूआत

भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर डे-नाइट टेस्ट में डिनर टाइम तक अपनी पहली पारी में 2 विकेट पर 41 रन बना लिए थे. भारत ने पृथ्वी शॉ 0 और मयंक अग्रवाल 17 के विकेट गंवाए थे. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने 25 ओवरों का सामना करते हुए 1.64 के औसत से रन बटोरे थे. अपना दूसरा डे-नाइट टेस्ट खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने आए शॉ पारी की दूसरी गेंद पर ही मिशेल स्टार्क द्वारा बोल्ड कर दिया था. जिसके बाद पुजारा और कोहली ने पारी को संभाला और पहले सेशन तक 41 रन जोड़े. चेतेश्वर पुजारा 17 और कप्तान विराट कोहली 5 रनों पर नाबाद रहे थे.